Satish kaushik Net Worth: मेहनत से बनाई पहचान, परिवार के लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए सतीश कौशिक, जानिए नेटवर्थ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1601829

Satish kaushik Net Worth: मेहनत से बनाई पहचान, परिवार के लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए सतीश कौशिक, जानिए नेटवर्थ

Satish kaushik Net Worth:  चेहरे पर हमेशा मुस्कुराहट और अपने किरदारों से लोगों के दिलों पर राज करने वाले कौशिक अपने पीछे एक बच्ची और पत्नी को छोड़ गए. उन्होंने सौ से ज्यादा फिल्मों में काम किया. जानिए अपने परिवार के लिए वह कितनी संपत्ति छोड़ गए. 

Satish kaushik Net Worth: मेहनत से बनाई पहचान, परिवार के लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए सतीश कौशिक, जानिए नेटवर्थ

Satish kaushik Net Worth:  'रहने को सदा दहर में आता नहीं कोई, तुम जैसे गए ऐसे भी जाता नहीं कोई' कैफी आजमी की ये लाइने सतीश कौशिक पर शायद सटीक बैठती हैं, जो 66 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए. 8 मार्च को वह जावेद अख्तर और शबाना आजमी के साथ होली खेलते हुए नजर आए थे. चेहरे पर हमेशा मुस्कुराहट और अपने किरदारों से लोगों के दिलों पर राज करने वाले कौशिक अपने पीछे एक बच्ची और पत्नी को छोड़ गए. उन्होंने सौ से ज्यादा फिल्मों में काम किया, उनके कई ऐसे किरदार हैं, जिन्होंने घर-घर में पहचान दिलाई. 

कितनी है सतीश कौशिक की नेटवर्थ
सतीश कौशिक ने बतौर एक्टर तो लोगों के दिलों पर छाप छोड़ी ही. साथ ही लेखक और डायरेक्टर के तौर पर भी अपना नाम बनाया. उन्होंने हम आपके दिल में रहते हैं, तेरे नाम जैसी कई सुपरहिट फिल्मों का डायरेक्शन किया. उन्होंने अनिल कपूर, गोविंदा, अनुपम खेर, अमरीश पुरी समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया. सतीश कौशिक की नेटवर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2023 में उनकी नेटवर्थ करीब 50 करोड़ रुपये थी. 

Satish Kaushik: चंदा मामा लेकर लेकर हैप्पी सिंह तक, वो फेमस किरदार जिनसे लोगों के दिलों पर छा गए सतीश कौशिक

इन फिल्मों से मिली पहचान
उन्होंने जमाई राजा, परदेसी बाबू,  रामलखन, साजन चले ससुराल, दीवाना मस्ताना, चल मेरे भाई, मिस्टर इंडिया, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, छोटे मियां बड़े मियां,  में उनके किरदार को खूब पसंद किया गया. इनमें मिस्टर इंडिया में उनके कैलेंडर के रोल को भला कौन भूल सकता है. मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी में उन्होंने चंदा मामा का रोल किया. साजन चले ससुराल में मुत्थू स्वामी के किरदार से दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ी. इसके अलावा  परदेसी बाबू में हैप्पी सिंह, दीपाना मस्ताना में पप्पू, रामलखन में काशीराम के किरदार से लोगों के दिलों को जीता. 

दमदार एक्टिंग के चलते दादा साहेब फाल्के सहित जीते कई अवॉर्ड
सतीश कौशिक को उनकी शानदार एक्टिंग के लिए कई बड़े अवॉर्ड्स के नवाजा गया. जिनमें . ‘कागज’ में सपोर्टिंग रोल के लिए उनकों 'दादा साहब फाल्के अवॉर्ड' दिया गया. 'राम लखन' और साजन चले ससुराल के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला. इसके अलावा राम लखन में बेस्ट कॉमिक रोल के लिए बॉलीवुड अवॉर्ड शामिल है. 

नहीं रहे मशहूर Actor और Director सतीश कौशिक, दोस्त Anupam Kher ने दी श्रद्धांजलि

 

Trending news