Varanasi:निकाय चुनाव को लेकर सक्रिय हुई सपा, मेयर की 50 सीट जीतने का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1478946

Varanasi:निकाय चुनाव को लेकर सक्रिय हुई सपा, मेयर की 50 सीट जीतने का दावा

निकाय चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने ग्राउंड पर बैठकों का दौर शुरू कर दिया है. पार्टी ने कुछ दिन पहले कार्यकर्ताओं को निकाय चुनाव को लेकर संदेश दिया था. 

Varanasi:निकाय चुनाव को लेकर सक्रिय हुई सपा, मेयर की 50 सीट जीतने का दावा

जयपाल/वाराणसी : उत्तर प्रदेश में मैनपुरी, खतौली और  रामपुर में उपचुनाव के बाद समाजवादी पार्टी निकाय चुनाव को लेकर सक्रिय हो गई है. शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर वाराणसी के सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की. बैठक में प्रतापगढ़ विधायक और निकाय चुनाव प्रभारी आरके वर्मा ने बताया कि इस बैठक में पूर्व मंत्री, विधायक व पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रत्याशी समेत तमाम कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों के साथ निकाय चुनाव की तैयारी पर मंथन हुआ. इस दौरान सपा के निकाय चुनाव प्रभारी ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी काशी के नगर निकाय चुनाव में मेयर पद और 50 से अधिक सीटें जीतेगी.

टिकट के लिए तय होंगे मानक

इससे पहले सपा ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक फॉर्म भी जारी कर चुकी है. इस फॉर्म के आधार पर ही पार्टी निर्णय लेगी कि नगर निगम और मेयर चुनाव के लिए किसे टिकट दिया जाए. एक तरह से पार्टी की ओर से टिकट मांगने वालों के लिए कुछ योग्यताएं तय कर दी गई हैं. 

यह भी पढ़ें: Azamgarh Nikay Chunav 2022: निकाय चुनाव में जीत के लिए भाजपा ने कसी कमर, बैठकों का दौर शुरू

निकाय चुनाव को पार्टी 2024 से पहले संगठन विस्तार के नजरिए से अहम मान रही है. मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी निकाय चुनाव के जरिए शहरी वोटरों के बीच अपनी पैठ बढ़ाने की कोशिश करेगी. यही वजह है कि मेयर पद के लिए साफ-सुथरी छवि के पढ़े-लिखे उम्मीदवारों की वरीयता देने की तैयारी है. 2017 के निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी को 16 मेयर पद में से एक भी सीट नहीं मिली थी. नगर पालिका परिषद के 198 अध्यक्ष पद में से सपा के खाते में 45 आई थी. नगर पंचायतों के 438 अध्यक्ष पद में से सपा के 83 ही जीत सके थे.

Trending news