नगर निकाय चुनाव से पहले अखिलेश यादव को लग सकता है बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने दिए सपा से इस्तीफे के संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1424672

नगर निकाय चुनाव से पहले अखिलेश यादव को लग सकता है बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने दिए सपा से इस्तीफे के संकेत

UP Politics: पूर्व MLC व सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रहे काशी नाथ यादव और व्यास जी गोंड के बीच मंच कुर्सी पर बैठने को लेकर तू-तू...मैं-मैं हो गई थी. जिसके बाद अब व्यास जी गोंड सपा से इस्तीफे का संकेत दे रहे हैं. 

फाइल फोटो.

मनोज चतुर्वेदी/बलिया: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav 2022) से पहले बड़ा झटका लग सकता है. अखिल भारतवर्षीय गोंड महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री व्यास जी गोंड (Vyas Ji Gond) सपा से इस्तीफा दे सकते हैं. दरअसल, दो दिन पहले बलिया में मुलायम सिंह की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कुर्सी पर बैठने को लेकर पूर्व मंत्री व्यास जी गोंड और पूर्व मंत्री काशीनाथ यादव के बीच वाद-विवाद हो गया थाय उस दौरान मंच पर पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी सपा, जिलाध्यक्ष राज मंगल यादव सहित सपा के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे. 

इस्तीफा दे रहे हैं आदिवासी और गोंड समाज के नेता: व्यास जी गोंड
व्यास जी गोंड का कहना है कि कार्यक्रम के दौरान काशीनाथ यादव ने जान-बूझकर मेरा अपमान किया. वहां बैठे लोग मूक दर्शक बने रहे. उनका दावा है कि उनके साथ हुए अपमान को लेकर आदिवासी समाज एवं गोंड समाज के लोगों में आक्रोश है. ऐसे में यूपी के चंदौली और हमीरपुर के आदिवासी और गोंड समाज के नेताओं ने सपा से इस्तीफा दे दिया है. वहीं सोनभद्र और मिर्जापुर में मीटिंग चल रही है. जबकि बलिया के नेता आज इस्तीफा देने जा रहे हैं. 

काशीनाथ यादव से बताया जान का खतरा 
अपने दर्द को बयां करते हुए सपा नेता ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से अभी उनकी मुलाकात नहीं हुई है, लेकिन मुलायम सिंह होते तो अब तक कार्यवाही जरूर हुई होती. उन्होंने पूर्व मंत्री और पूर्व एमएलसी काशीनाथ यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो पैसे वाले और यादव समाज में रसूख वाले नेता हैं. लिहाजा वह हमारी हत्या भी करा सकते हैं. 

कब होंगे नगर निकाय चुनाव?
उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2022 की तारीखों का अभी तक ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन माना जा रहा है कि 2017 की तरह इस बार भी चुनाव नवंबर-दिसंबर में तय तारीखों पर होंगे. पिछली बार तीन चरणों में चुनाव की तारीखों का ऐलान 27 अक्टूबर को हुआ था. तब 22 नवंबर, 26 नवंबर और 29 नवंबर को तीन चरणों में म्युनिसिपल इलेक्शन हुआ था. जबकि 1 दिसंबर को चुनाव नतीजों की घोषणा हुई थी. इस बार भी राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) की तैयारियों को लेकर संकेत मिल रहे हैं कि दीपावली के बाद नगर निकाय चुनाव 2022 की तारीखों की घोषणा हो सकती है. 

Trending news