यूपी BJP अध्यक्ष की कार्यकर्ताओं को नसीहत- 'नेतागीरी का मतलब किसी को लूटना या कुचलना नहीं'
Advertisement

यूपी BJP अध्यक्ष की कार्यकर्ताओं को नसीहत- 'नेतागीरी का मतलब किसी को लूटना या कुचलना नहीं'

यूपी भाजपा अध्यक्ष की इस टिप्पणी को लखीमपुर ​खीरी में हुई हिंसा से जोड़कर देखा जा रहा है. गौरतलब है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी. मामले की जांच एसआइटी कर रही है.

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह. (File Photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) के बाद विपक्षियों को भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एक मजबूत मुद्दा मिल गया है. सभी पार्टियां इसे भुनाने में भी लगी हैं. इस बीच यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (UP BJP President Swatantra Dev Singh) ने पार्टी कार्यकर्ताओं को नसीहत दी है. रविवार को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे की कार्यसमिति को संबोधित करते हुए यूपी भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नेतागीरी का मतलब किसी को लूटना नहीं होता है. 

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, ''नेतागीरी का मतलब किसी को लूटने नहीं आए हैं. फॉर्च्यूनर से किसी को कुचलने नहीं आए हैं. आपके व्यवहार की वजह से ही आपको वोट मिलेगा. अगर जिस मोहल्ले में आप रहते हैं, वहां दस लोग आपकी तारीफ करते हैं तो मेरा सीना चौड़ा हो जाएगा. यह नहीं होना चाहिए कि जिस मोहल्ले में रहते हैं, लोग आपकी शक्ल नहीं देख पाएं.''

मृतक किसान दलजीत सिंह के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी, बेटी को द‍िया पर्सनल Whatsapp नंबर

यूपी भाजपा अध्यक्ष की इस टिप्पणी को लखीमपुर ​खीरी में हुई हिंसा से जोड़कर देखा जा रहा है. गौरतलब है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी. मामले की जांच एसआइटी कर रही है. इसके ​ अलावा इलाहाबाद हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता घटना की न्यायिक जांच भी हो रही है. लखीमपुर खीरी सांसद और केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (MoS Home Ajay Mishra Teni) के बेटे आशीष मिश्रा पर किसानों को गाड़ी से कुचलने का आरोप है. उन्हें गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया गया है.  

बहराइच में बोले अखिलेश- 'मुझे हवाई जहाज में मिले पंडित जी ने कहा, सपा 2022 में 350 सीटें जीतेगी

हालांकि, मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा (Aashish Mishra) का दावा है कि घटना के समय वह घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे, बल्कि वहां से 4 किलोमीटर दूर अपने पैतृक गांव बनवीरपुर में आयोजित दंगल कार्यक्रम में थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को भाजपा कार्यकर्ताओं और किसानों के बीच जबरदस्त हिंसा हुई थी. इस घटना से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए. ऐसे ही एक वीडियो में महिंद्रा थार गाड़ी किसानों को कुचलते हुए दिखाई देती है. यह गाड़ी भाजपा नेता अजय मिश्रा टेनी के नाम रजिस्टर्ड है.

यूपी चुनाव से पहले मायावती को झटका, भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक व MLC समेत कई नेता

वायरल वीडियो में थार के पीछे एक फॉर्च्यूनर भी तेजी से आती नजर आती है. यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. शीर्ष अदालत द्वारा कड़ी फटकार लगाए जाने के बाद पुलिस ने आशीष मिश्रा को 12 घंटे लंबी पूछताछ के बाद 9 अक्टूबर की रात गिरफ्तार कर लिया. क्राइम ब्रांच ने आशीष को पहले भी तलब किया था लेकिन तब आशीष नहीं पहुंचा था. आशीष के नेपाल भागने की भी चर्चा थी. हालांकि, आशीष के पिता और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी खुद सामने आए थे और कहा था वह कहीं नहीं गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news