Cancelled Train List : यूपी-बिहार की रेल यात्रा से पहले देख लें ये लिस्‍ट, कोहरे के चलते 225 ट्रेनें रद्द
Advertisement

Cancelled Train List : यूपी-बिहार की रेल यात्रा से पहले देख लें ये लिस्‍ट, कोहरे के चलते 225 ट्रेनें रद्द

Cancelled Train List : कड़ाके की ठंड के चलते भारतीय रेलवे ने पैसेंजर, मेल और एक्‍सप्रेस समेत देशभर की 225 ट्रेनें रद्द कर दी गईं. 

Cancelled Train List : यूपी-बिहार की रेल यात्रा से पहले देख लें ये लिस्‍ट, कोहरे के चलते 225  ट्रेनें रद्द

Cancelled Train List: कड़ाके की ठंड का असर आम जनजीवन पर पड़ने लगा है. कोहरे के चलते हवाई सफर के साथ रेल यातायात भी प्रभावित होने लगा है. सोमवार को इसका खासा असर देखने को मिला है. भारतीय रेलवे ने सोमवार को यूपी-उत्‍तराखंड समेत देशभर की 225 ट्रेनें रद्द कर दी. रद्द की गई ट्रेनों के अलावा 36 ट्रेनों के सोर्स स्टेशन बदले गए हैं. वहीं, 34 ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट किया गया है. इसके अलावा 23 ट्रेन री शेड्यूल की गई हैं. लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस सहित 8 ट्रेनें डाइवर्ट की गई हैं. 

रेलवे की वेबसाइट पर देखें लिस्‍ट 
भारतीय रेलवे ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्‍ट जारी किया है. आप भी अपनी ट्रेनों के बारे में जानकारी ले सकते है. रद्द होने वाली ट्रेनों में पैसेंजर, मेल और एक्‍सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं. कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी लेट भी चल रही हैं.

ऐसे चेक करें 
यदि आपको ट्रेन से यात्रा करना है तो आपको घर से स्टेशन जाने से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस (Train Status) एक बार जरूर देख लेना चाहिए. यात्री अपने ट्रेन का स्टेटस ऑनलाइन चेक कर सकते हैं. भारतीय रेलवे और IRCTC की वेबसाइट पर कैंसिल, रिशेड्यूल और रास्ता बदलकर चलाई जा रही ट्रेनों की जानकारी दी गई है. 

Cancelled Train List

WATCH: ऑनलाइन फ्रॉड के हुए हैं शिकार तो घबराए नहीं, 2 मिनट में घर बैठे ऐसे दर्ज करें शिकायत

Trending news