गाजियाबाद में दो नये थाने बने,जानिए किस क्षेत्र के अपराधियों के लिए बनेंगे काल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1444377

गाजियाबाद में दो नये थाने बने,जानिए किस क्षेत्र के अपराधियों के लिए बनेंगे काल

गाजियाबाद में क्राइम पर कंट्रोल के लिए दो नये पुलिस स्टेशन बनाए गए हैं. खास बात यह है कि जल्द ही कुछ नये थाने भी बनाए जाने हैं.

गाजियाबाद में दो नये थाने बने,जानिए किस क्षेत्र के अपराधियों के लिए बनेंगे काल

पीयूष गौड़:गाजियाबाद में 15 नवंबर से 2 नए थाने अस्तित्व में आ गए. इनमें से एक थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक के नाम से जाना जाएगा. यह पहले विजय नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता था. अब यह नए थाने के रूप में अलग से काम करेगा. दूसरा थाना वेब सिटी थाने के रूप में स्थापित किया गया है. यह पहले कवि नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता था. आबादी के हिसाब से काफी समय से नये थानों की मांग की जा रही थी. शासन की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद बुधवार को एडीजी राजीव सभरवाल ने इन दोनो थानों का उद्घाटन किया.राजीव सभरवाल ने थानों का निरीक्षण कर अधिकारियों को कुछ जरूरी निर्देश भी दिए. इसके साथ में क्रॉसिंग के स्थानीय निवासियों को नए थाना क्षेत्र की बधाई दी.

मेरठ जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) प्रवीण कुमार ने बताया आबादी के हिसाब से दो लाइन थानों का गठन किया गया है. जिससे लोगों को बेहतर पुलिसिंग देखने को मिलेगी और सारे निवासियों को बेहतर कानून व्यवस्था मुहैया कराई जा सकेगी. बताया जा रहा है कि गाजियाबाद को अभी और भी नये थाने मिलेंगे. शासन से मंजूरी मिलने के बाद उन्हें मूर्त रूप दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: मैनपुरी में रेवती रमण सिंह को डिंपल की जीत का भरोसा, शिवपाल पर दिया बड़ा बयान

योजना के मुताबिक पुलिसिंग के लिए पीपीपी मॉडल पर सीसीटीवी आदि लगवाए जाएंगे. सिविल डिफेंस के लोगों की मदद भी ली जाएगी. दरअसल गाजियाबाद की आबादी का पिछले कुछ सालों में तेजी से विस्तार हुआ है. इसी के साथ वहां अपराधिक वारदात भी बढ़ रही हैं. ऐसे में नए पुलिस थानों की स्थापना से कानून व्यवस्था के मोर्चे पर काफी राहत मिलने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि योगी सरकार ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए पुलिस को न सिर्फ फ्री हैंड दिया है बल्कि उसके सामने संसाधनों कमी से जुड़ी चुनौती को भी दूर कर रही है.

WATCH: बदायूं में दहेज के लिए पति ने पत्नी के साथ की हैवानियत, वीडियो बनाकर ससुराल वालों को भेजा

Trending news