उदयपुर घटना को लेकर मुस्लिम संगठनों ने जताया विरोध, कहा- हमारा देश तालिबान नहीं बनना चाहिए
Advertisement

उदयपुर घटना को लेकर मुस्लिम संगठनों ने जताया विरोध, कहा- हमारा देश तालिबान नहीं बनना चाहिए

Udaipur Murder Case: उदयपुर की घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए सीतापुर के साधु-संतों ने बयान जारी किया है. धर्मगुरु आशीष शास्त्री ने उदयपुर घटना की कड़ी निंदा करते हुए बताया कि षड्यंत्र के तहत एक हिंदू की हत्या हो रही है. षड्यंत्र की तरह घटिया राजनीति की गई है...

उदयपुर घटना को लेकर मुस्लिम संगठनों ने जताया विरोध, कहा- हमारा देश तालिबान नहीं बनना चाहिए

नई दिल्ली: राजस्थान के उदयपुर में हुई घटना को लेकर मुस्लिम संगठनों ने विरोध दर्ज किया है. इस घटना को निंदनीय करार देते हुए सभी संगठनों ने आरोपियों को सख्त सजा देने की बात कही है. इनमें ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, देवबंदी उलेमा और दारुल उलूम फरंगी महली शामिल हैं. वहीं, मौलाना यासूब अब्बास ने भी कहा कि उदयपुर की घटना की वह निंदा करते हैं और सरकार से अपील करते हैं कि हमार मुल्क को तालिबान न बनने दें, लिहाज़ा दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो.

सामने गुड्डू जमाली खड़े हैं, यह देख डिंपल के हारने का था डर! इसलिए अखिलेश ने धर्मेंद्र को मैदान में उतारा!

"जिसने इंसान की जान ली, उसने पूरी इंसानियत की जान ली"
मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि जिस तरीके से एक व्यक्ति का सिर कलम किया गया है, धर्म के नाम पर किसी की जान लेना या अपनी जान देना इस्लाम में सख्ती से मना किया गया है. मजहब यह कहता है कि जिसने एक इंसान की जान बचाई, उसने पूरी इंसानियत की जान बचाई. वहीं, जिसने एक इंसान की जान ली, उसने पूरी इंसानियत की जान ली. 

दारुल उलूम फरंगी महली ने भी की निंदा
मौलाना सुफियान, प्रवक्ता दारुल उलूम फरंगी महली ने भी कहा कि राजस्थान के उदयपुर में जिस वहशियाना वारदात को अंजाम दिया गया है, उसकी वह सख्त रूप से अलफाज़-ए-मज़म्मत करते हैं. हमारे मुल्क का एक संविधान है, कई कानून हैं. अगर किसी बात पर व्यक्ति को ऐतराज दर्ज करना है, तो कानून के तहत उसे अधिकार मिले हुए हैं और अपनी बात ऊपर तक पहुंचाने के जरिए भी बनाए गए हैं. इसलिए कानून को अपने हाथ में लेने का हक किसी को नहीं है. उन्होंने सरकार और प्रशासन से अपील की है कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले ताकि आने वाले समय में किसी के अंदर ऐसी अमानवीय हरकत करने का हौसला न बने. 

फर्रुखाबाद की 'साधना' की कहानी... पति का प्यार खोया, गोद भी सूनी हुई, लेकिन हालातों से लड़ यूं बनीं मिसाल

AIMPLB ने भी की कड़ी निंदा
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बयान देते हुए उदयपुर की घटना की कड़ी निंदा की है. बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि नूपुर शर्मा ने पवित्र पैगंबर के बारे में जो अपमानजनक शब्द कहे, वह मुसलमानों के लिए अत्यन्त दुखदायी हैं. हालांकि, कानून अपने हाथ में लेना और किसी की हत्या करना निन्दनीय कृत्य है. न इस्लामी शरीयत इसको जायज़ ठहराती है और न ही कानून.

राजू श्रीवास्तव ने भी सख्त कार्रवाई की मांग
कॉमेडियन और राज्य फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन राजू श्रीवास्तव ने भी सरकार से सख़्त क़ानूनी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि उदयपुर की वारदात केवल एक वारदात नहीं, बल्कि एक आतंकवादी कृत्य है. एक साधारण इंसान की हिम्मत नहीं होगी ऐसा जघन्य अपराध करने की. इसको लेकर सारे भारतवासी दुखी भी हैं और गुस्से में भी हैं. राजू श्रीवास्तव की सरकार से अपील के कि दोषियों को ऐसी सज़ा मिले कि उनकी सात पुश्तें याद रखें. उन्होंने कहा कि मेरे भारत में आतंकवादियों की कोई जगह नहीं है.

अखाड़ा परिषद के संत में भी आक्रोश
इतना ही नहीं, उदयपुर की घटना को लेकर साधु-संतों में भी आक्रोश देखने को मिला है. अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता महंत गौरी शंकर दास ने कहा कि उदयपुर की घटना निंदनीय है. इस तरह के लोग माहौल खराब करने की कोशिश में लगे हुए हैं. 

यूपी में डॉक्टर अब नहीं लिख सकते हैं महंगी दवाइयां, ब्रांडेड दवा लिखने वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई, जानें कैसे करें शिकायत?

संत-माहत्माओं में आक्रोश
वहीं, उदयपुर की घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए सीतापुर के साधु-संतों ने बयान जारी किया है. धर्मगुरु आशीष शास्त्री ने उदयपुर घटना की कड़ी निंदा करते हुए बताया कि षड्यंत्र के तहत एक हिंदू की हत्या हो रही है. षड्यंत्र की तरह घटिया राजनीति की गई है. यह एक चिंता का विषय है. राजस्थान सरकार से निवेदन है कि सरकार कड़ी कार्रवाई करे. हिंदुओं की हत्या बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सारे संत महात्माओं में और धर्मगुरुओं में इस घटना के चलते आक्रोश है.  

यूपी के हर जिले में हाई अलर्ट
आपको बता दें कि उदयपुर की घटना को लेकर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और पुलिस मुख्यालय की तरफ से सभी जिलों के कप्तानों को विशेष सतर्कता रखने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. वहीं प्रयागराज एसएसपी ने सख्त चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया पर न कोई आपत्तिजनक पोस्ट करें, न ही लाइक, कमेंट और शेयर करें. इसके अलावा, साइबर सेल की भी सोशल मीडिया पर कड़ी नजर है.

सहारनपुर मण्डल में अलर्ट जारी
उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थक की हत्या के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है. सहारनपुर मंडल के तीनों जिलों में विशेष रूप से अलर्ट जारी किया गया है. नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर सहारनपुर में बवाल हुआ था, जिसके बाद यहां पर पुलिस पूरी तरह अलर्ट हो गई है.

सभी कार्यक्रम शांतिपूर्ण ढंग से कराने के निर्देश
सहारनपुर डीआईजी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मंडल के तीनों जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से उन्होंने बात की है. जनपदों को सेक्टर जोन में बांटकर सेक्टर स्कीम लागू की गई है. हम पूरी तरह से अलर्ट हैं. जो भी कार्यक्रम घोषित किए गए हैं, उन्हें शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के निर्देश दे दिए गए हैं. लगातार फुट-पेट्रोलिंग की जा रही है. आज भी फ्लैग मार्च होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news