Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद को हवाई जहाज से क्यों नहीं लाया गया, जानें क्यों बदली यूपी पुलिस की रणनीति
Advertisement

Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद को हवाई जहाज से क्यों नहीं लाया गया, जानें क्यों बदली यूपी पुलिस की रणनीति

Umesh Pal Murder Case: साल  2019 में प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद अतीक अहमद को कड़ी सुरक्षा के बीच एंबुलेंस से वाराणसी एयरपोर्ट से अहमदाबाद जेल भेजा गया था...28 मार्च को एमपी/एमएलए कोर्ट में अतीक की पेशी है...यूपी पुलिस अब इसे सड़क के रास्ते से यूपी लेकर आ रही है... सवाल उठ रहे हैं कि इतने लंबे सफर के लिए यूपी पुलिस ने सड़क मार्ग को क्यों चुना, हवाई जहाज से क्यों नहीं....

 

File photo

Atiq Ahmed: उत्तर प्रदेश पुलिस गैंगस्टर अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज ला रही है. अतीक को 45 पुलिसकर्मियों की टीम लेकर आ रही है.  इस टीम का नेतृत्व DCP रैंक के अधिकारी कर रहे हैं. उसको सड़क मार्ग से यूपी लाया जा रहा है.  पुलिस के इस काफिले में 6 वाहन हैं और माफिया की सुरक्षा के लिए हाईलेवल के इंतजाम किये गए हैं.  पूरे मामले को बेहद गोपनीय रखा जा रहा है. अतीक ने साल 2006 में उमेश पाल को गन पॉइंट पर अगवा किया था.  उमेश ने 2007 में अतीक और उसके भाई अशरफ के खिलाफ किडनैप का केस दर्ज कराया था. इस केस में कोर्ट 28 मार्च को फैसला सुनाएगी.  अतीक के खिलाफ करीब 100 मामले चल रहे हैं. 

Atiq Ahmed News Live: यूपी के माफिया डॉन अतीक अहमद को अहमदाबाद की साबरमती जेल से आज लाया जा रहा प्रयागराज

अतीक को एनकाउंटर का डर
चार साल बाद जेल से बाहर निकले अतीक अहमद को अपने एनकाउंटर का भी डर है. यूपी पुलिस जब जेल में अतीक को लेने पहुंची थी तो उसने सड़क मार्ग से जाने से मना कर दिया था. बाद में उसे जेल से निकालकर पुलिस की गाड़ी में बैठाया गया. फिर उसे लेकर पुलिस गुजरात से रविवार शाम को निकल पड़ी. 

सड़क मार्ग से लाया जा अतीक

अतीक को सड़क मार्ग से लाए जाने पर बहुत से सवाल उठ रहे हैं. अतीक को एनकाउंटर का डर सता रहा है. वहीं सोशल मीडिया पर अतीक को बाया रोड लाने पर विकास दूबे जैसा हाल करने के कयास भी लगाए जा रहे हैं तो कहीं पर सुरक्षा की बात कही जा रही है. अतीक को गुजरात की साबरमती जेल हवाई जहाज से भेजा गया था. ये भी माना जा रहा है कि ऐन वक्त पर एक साथ ज्यादा हवाई टिकट मिल न पाने और अन्य यात्रियों को असुविधा न हो, इसलिए उसे सड़क मार्ग से वापस लाया जा रहा है.

 

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले उत्तर प्रदेश की प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद अतीक अहमद को कड़ी सुरक्षा के बीच एंबुलेंस से वाराणसी एयरपोर्ट से अहमदाबाद जेल भेजा गया था.  इससे पहले अतीक अहमद को रेली से प्रयागराज जेल मे शिफ्ट किया गया. माफिया अतीक को  प्रयागराज से एम्बुलेंस से वाराणसी ले जाया गया और उसके बाद प्लेन के जरिए अहमदाबाद भेजा गया. अतीक के सेंट्रल जेल नैनी आने के साथ सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले में सख्ती दिखाते हुए गुजरात जेल में ट्रांसफर करने का निर्देश दिया था. दरअसल, तब देवरिया जेल में बंद अतीक पर रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल के अपहरण और मारपीट का आरोप लगा था.

लखनऊ के कारोबारी का किया था अपहरण
अतीक पर 100 से ज्यादा केस हैं. प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट ने 23 मार्च को सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था और अतीक को पेश करने का आदेश दिया था. कोर्ट का 28 मार्च को फैसला आना है. अगर अतीक को दोषी पाया गया और सजा सुनाई गई तो ये पहला केस होगा, जिसमें उसे सजा मिलेगी. यूपी पुलिस के मुताबिक वो 24 फरवरी 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या में भी मुख्य आरोपी है. राजू की उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हाल में 24 फरवरी को राजू पाल हत्याकांड में मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई है. इसमें अतीक और उनके गुर्गों पर वारदात को अंजाम देने का आरोप लगा है.

कड़ी सुरक्षा के बीच रहेगा अतीक
प्रयागराज पहुंचने के बाद अतीक अहमद को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा जाएगा. जेल कार्यालय और जेल मुख्यालय से चौबीसों घंटे अतीक की निगरानी की जाएगी.अतीक अहमद को जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन में रखा जाएगा. जेल में अतीक की सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी. जेल में अतीक अहमद के लिए खास कर्मचारियों की तैनाती होगी. वे बॉडी वियर कैमरे से लैस होंगे. 

एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश होगा अतीक
उमेश पाल मर्डर केस के मुख्य आरोपी अतीक अहमद को 28 मार्च को प्रयागराज की एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश किया जाना है. अपहरण के पुराने मामले में 17 मार्च को कोर्ट में सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.

UP Weather Upadate: मार्च के आखिरी हफ्ते मौसम में उलटफेर की आशंका, 30 मार्च को होगी बारिश! जानें IMD का अपडेट
 

 

 

Trending news