UP Board 10th Result 2022: शिक्षा मंत्री ने छात्रों को दी बधाई, असफल छात्रों को कहा...
Advertisement

UP Board 10th Result 2022: शिक्षा मंत्री ने छात्रों को दी बधाई, असफल छात्रों को कहा...

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से आज दोपहर 2 बजे यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं के परिणाम घोषित कर दिए गए. परीक्षा के बाद 25 लाख से भी अधिक छात्रों का इंतजार आज खत्म हो गया. हालांकि, कुछ छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन किया तो कुछ के हाथ मायूसी लगी.

UP Board 10th Result 2022: शिक्षा मंत्री ने छात्रों को दी बधाई, असफल छात्रों को कहा...

UP Board 10th Result 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से आज दोपहर 2 बजे यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं के परिणाम घोषित कर दिए गए. परीक्षा के बाद 25 लाख से भी अधिक छात्रों का इंतजार आज खत्म हो गया. हालांकि, कुछ छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन किया तो कुछ के हाथ मायूसी लगी. वहीं, इस मामले में यूपी की शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने कहा, "जिन बच्चों के नंबर थोड़े कम रह गए हैं, वो हताश न हों, यह जीवन परीक्षा देने के लिए बना है".

शिक्षा मंत्री ने कहा संतोषजनक परिणाम
मंत्री ने कहा, "बहुत संतोषजनक परिणाम हैं. जिस प्रकार से हमारे बच्चों ने मेहनत से पढ़ाई की, हमारा पूरा शिक्षा विभाग लगा रहा, सभी टीचर्स लगे रहे. उन्होंने कहा कि विषम समय में भी पढ़ाई होती रही, प्रभावित नहीं हुई. इसी का परिणाम है कि 10वीं के इतने बेहतर परिणाम आए हैं."

UP 10th Result 2022 Declared: 10वीं के नतीजों में कनपुरियों की धूम, टॉप 5 में 5 छात्र-छात्राओं ने मारी बाजी

जिन बच्चों के नंबर कम हैं, वो हताश ना हों: मंत्री 
शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने कहा, "मैं छात्रों से कहना चाहूंगी कि जहां 51 लाख बच्चों ने पंजीकरण कराया था, जिसमें 47 लाख बच्चों ने परीक्षा दी थी. जिन बच्चों के नंबर थोड़े कम रह गए हैं, वो हताश ना हों. यह जीवन परीक्षा देने और चुनौतियों का सामना करने के लिए बना है."

IRCTC ने शुरू की नई सुविधा, अब यात्रियों को नहीं होना पड़ेगा शुद्ध शाकाहारी खाने के लिए परेशान

शिक्षा मंत्री ने असफल छात्रों को लेकर कहा
मंत्री ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया और बधाई के साथ उन्हें आशीर्वाद भी दिया. मंत्री ने कहा, "जो बच्चे पास हो रहे हैं, उनके लिए आशीर्वाद है. जो बच्चे दो चार नंबर से असफल हैं, उनके लिए भी मेरा आशीर्वाद है." मंत्री ने सभी छात्रों के उत्तम भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी है.

WATCH LIVE TV

Trending news