UP breaking: योगी ने सर्जरी के टांके खोलकर फिर सिले, आईएएस की तैनाती आदेश में फिर बड़ा बदलाव, पढ़ें जरूरी खबर
Advertisement

UP breaking: योगी ने सर्जरी के टांके खोलकर फिर सिले, आईएएस की तैनाती आदेश में फिर बड़ा बदलाव, पढ़ें जरूरी खबर

शासन ने अमेठी के डीएम अरुण कुमार व मऊ के डीएम अमित सिंह बंसल का तबादला रद्द कर दिया है. दोनों अभी अपने पदों पर बने रहेंगे.

UP breaking: योगी ने सर्जरी के टांके खोलकर फिर सिले, आईएएस की तैनाती आदेश में फिर बड़ा बदलाव, पढ़ें जरूरी खबर

लखनऊ: प्रदेश सरकार में हाल ही में हुई प्रशासनिक सर्जरी में चुनावी गणित के हिसाब से जरूर कोई झोल रह गया होगा, तभी तो आला अधिकारियों की बड़ी ट्रांसफर जारी होने के बाद 16 आईएएस व पांच वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों की तैनाती आदेश में फिर से बदलाव किया गया है. अमेठी व मऊ के जिलाधिकारियों का तबादला रद्द करने के साथ ही कई अन्य अफसरों की तैनाती में फेरबदल किया गया है.

रात के अंधेरे में योगी सरकार की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, एक साथ नौ IPS और दस IAS के तबादले

नहीं हटेंगे अमेठी और मऊ के डीएम
शासन ने अमेठी के डीएम अरुण कुमार व मऊ के डीएम अमित सिंह बंसल का ट्रांसफर रद्द कर दिया है. दोनों अभी अपने अपने पदों पर बने रहेंगे. जिन शेषमणि पांडे हथकरघा विभाग के विशेष सचिव को अमित के स्थान पर मऊ का डीएम बनाया गया था, उनका भी तबादला कैंंसल हो गया है. वह विशेष सचिव हथकरघा के अपने पद पर बने रहेंगे. पिछले दिनों विशेष सचिव वित्त समीर का तबादला विशेष सचिव नगर विकास के पद पर किया गया था. उनका भी बादला रद्द है और वह वित्त विभाग के विशेष सचिव के अपने पहले वाले पद पर बने रहेंगे.

इंतजार हुआ खत्म  
इसके अलावा प्रतीक्षारत किए गए अफसरों को भी तैनाती दे दी गई है. डीएम के पद से हटाकर प्रतीक्षारत किए गए अन्य आईएएस अधिकारियों में अभिषेक सिंह को विशेष सचिव व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास, उज्जवल कुमार को विशेष सचिव आईटी व एमडी यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोरेशन, आंद्रा वामसी को एमडी कौशल विकास मिशन, अरविंद चौरसिया को विशेष सचिव आवास व ज्ञानेश्वर त्रिपाठी को विशेष सचिव लोक निर्माण बनाया गया है. अन्य प्रतीक्षारतों में अयोध्या के जिलाधिकारी पद से हटाए गए अनुज झा को निदेशक पंचायतीराज बनाया गया है. जब से निदेशक पंचायतीराज किंजल सिंह लंबी छुट्टी पर गए हैं, तब से ये पद खाली था. इसके अलावा योगी सरकार ने आखिरकार ग्राम्य विकास आयुक्त के पद पर नियमित तैनाती कर ही दी है. यह पद के रवींद्र नायक के तबादले की वजह से पिछले जून से ही खाली था. अब एमडी पीसीडीएफ वीरेंद्र कुमार सिंह नए ग्राम्य विकास आयुक्त बनाए गए हैं.

UP में 24 घंटे में दूसरी बार चली तबादला एक्सप्रेस, अब योगी सरकार ने 36 PPS अधिकारियों का किया ट्रांसफर

आईएएस अधिकारियों की सूची पर नजर डालें
- वीरेंद्र कुमार सिंह एमडी पीसीडीएफ से ग्राम विकास आयुक्त
- कुणाल सिक्कू मिशन निदेशक कौशल विकास से एमडी पीसीडीएफ
- ऋषिरेंद्र कुमार विशेष सचिव आईटी से विशेष सचिव कृषि व निदेशक कृषि विपणन
- प्रशांत शर्मा विशेष सचिव वाह्य सहायतित से विशेष सचिव एमएसएमई
- उज्जवल कुमार प्रतीक्षारत से विशेष सचिव आईटी व एमडी इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन
- अनुज झा प्रतीक्षारत से निदेशक पंचायतीराज
- अभिषेक सिंह प्रतीक्षारत से विशेष सचिव व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास
- आंद्रा वामसी प्रतीक्षारत से एमडी कौशल विकास मिशन ए. दिनेश कुमार प्रतीक्षारत से विशेष सचिव नगर विकास
- अरविंद चौरसिया प्रतीक्षारत से विशेष सचिव आवास ज्ञानेश्वर त्रिपाठी प्रतीक्षारत से विशेष सचिव लोक निर्माण
- देवेंद्र पांडेय प्रतीक्षारत से विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा
- समीर स्थानान्तरणाधीन विशेष सचिव वित्त से विशेष सचिव नगर विकास, विशेष सचिव वित्त यथावत
- अरुण कुमार जिलाधिकारी अमेठी से जिलाधिकारी मऊ स्थानान्तरणाधीन, डीएम अमेठी यथावत
- अमित कुमार बंसल जिलाधिकारी मऊ से प्रतीक्षारत डीएम मऊ यथावत
- शेषमणि पांडेय विशेष सचिव हथकरघा से डीएम अमेठी स्थानांतरणाधीन विशेष सचिव हथकरघा यथावत

पीसीएस अधिकारी की लिस्ट में परिवर्तन
परिवर्तन केवल आईएएस अफसरों की लिस्ट में ही नही किया गया, बल्कि पीसीएस लिस्ट में चेंज हुए हैं. कुछ वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों का पूर्व में हुआ तबादला बदला है। तीन अन्य अधिकारियों को न्यू पोस्टिंग मिली है। प्रफुल्ल त्रिपाठी का एसडीएम सदर लखनऊ से सिटी मजिस्ट्रेट आगरा के लिए हुआ तबादला बदला गया है। प्रफुल्ल को अब उप आवास आयुक्त आवास विकास परिषद बनाया है। विवेक श्रीवास्तव एडीएम फर्रुखाबाद से सचिव विकास प्राधिकरण बरेली भेजी गए थे। इनका भी तबादला आदेश बदला गया है। अब इन्हें एडीएम वित्त एवं राजस्व गाजियाबाद के पद पर तैनाती दी गई है.

प्रतिपाल चौहान एडीएम नमागि गंगे जालौन को सिटी मजिस्ट्रेट आगरा के पद पर तैनाती दी है। विशाल कुमार यादव को एसडीएम अमरोहा से एडीएम नमामि गंगे जालौन के पद पर भेजा गया है। योगेंद्र कुमार का एडीएम वित्त एवं राजस्व फर्रुखाबाद से सचिव विकास प्राधिकरण बरेली के पद पर तबादला हुआ है। इसके अलावा कई डिप्टी कलेक्टर के भी तबादले भी संशोधित हुए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news