यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज पूरे दिन इन सुर्खियों पर रहेगी नजर जिनका होगा आप पर असर, नहीं छूटेगी कोई बड़ी खबर
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज पूरे दिन इन सुर्खियों पर रहेगी नजर जिनका होगा आप पर असर, नहीं छूटेगी कोई बड़ी खबर

UP Uttarakhand News Today: आज रविवार है तारीख 16 जनवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..पढ़ें

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज पूरे दिन इन सुर्खियों पर रहेगी नजर जिनका होगा आप पर असर, नहीं छूटेगी कोई बड़ी खबर

UP Uttarakhand News Today: आज रविवार है तारीख 16 जनवरी है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है...इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

आज राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस 
16 जनवरी राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस के रूप में मनाया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की स्टार्टअप इकाइयों को नए भारत का ‘आधार-स्तंभ’ बताते हुए शनिवार को कहा कि सरकार ने 16 जनवरी को राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है.

सीएम योगी करेंगे केजीएमयू का दौरा 
यूपी मुख्यमंत्री योगी लखनऊ में केजीएमयू का दौरा सुबह 10 बजे करेंगे. सीएम योगी कोरोना के मद्देनजर मौजूदा स्थिति का जायजा लेंगे. 

आज 'साइकिल' पर सवार होंगे दारा सिंह चौहान
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को 12.30 पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. अखिलेश यादवसपा में नए सदस्यों को ज्वाइन कराएंगे. सपा प्रदेश कार्यालय लखनऊ में वह पीसी करेंगे. आज 'साइकिल' पर सवार होंगे दारा सिंह चौहान. योगी सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देकर सपा में जा रहे है. दारा सिंह चौहान ने दलितों, पिछड़ों, बेरोजगारों और किसानों की अनेदेखी का बीजेपी पर आरोप लगाया है.

दिल्ली दौरे पर सीएम धामी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का रविवार को दिल्ली दौरा है. उत्तराखंड में टिकट बंटवारे को लेकर आज दिल्ली में बैठक होगी. पार्टी शीर्ष नेतृत्व के सामने सभी 70 विधानसभा सीटों में दावेदारों का पैनल रखा जाएगा. उसके बाद केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगेगी.

हेट स्पीच मामले में दूसरी गिरफ्तारी
हरिद्वार पुलिस ने हेट स्पीच मामले में शनिवार को दूसरी गिरफ्तारी की. नगर कोतवाली पुलिस ने जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिम्हानंद महाराज को किया गिरफ्तार ।

4 करोड़ से ज्यादा की पुरानी करेंसी बरामद
हरिद्वार में स्पेशल टास्क फोर्स की रेड, 04 करोड़ से ज्यादा की पुरानी करेंसी बरामद की. चार करोड़ से ज्यादा की पुरानी करेंसी के साथ आधा दर्जन हिरासत में लिए गए हैं. चुनावी माहौल, इनकम टैक्स चोरी,ब्लैक मनी,हवाला चैनल,आदि पर पूछताछ. 

आज आ सकती है उत्तराखंड कांग्रेस की पहली लिस्ट
उत्तराखंड कांग्रेस की पहली लिस्ट रविवार को आ सकती है. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के साथ ही सीईसी की बैठक में बन चुकी है करीब 40 सीटों पर सहमति बन चुकी है.

UP Chunav 2022: बीजेपी ने योगी के लिए चुना गोरखपुर, जानें क्यों कटा तीन बार के MLA राधा मोहनदास अग्रवाल का टिकट?

दिल्ली में दूसरी लिस्ट को लेकर मंथन
यूपी चुनाव में बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर दिल्ली में 17 जनवरी को मंथन होगा. सीएम योगी समेत सभी समिति मेंबर मौजूद रहेंगे.

22 जनवरी तक रैलियों और रोड शो पर रोक
चुनाव आयोग ने 22 जनवरी तक रैलियों और रोड शो पर रोक लगा दी है. चुनाव आयोग ने कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते फैसला लिया. पार्टियों को इनडोर मीटिंग की इजाजत, इनडोर में 300 से ज्यादा लोग की इजाजत नहीं है.

माफिया अतीक की पत्नी चुनाव लड़ेंगी
प्रयागराज के शहर पश्चिमी विधानसभा से माफिया अतीक की पत्नी चुनाव लड़ेंगी. ओवैसी की पार्टी से अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन चुनाव लड़ेंगी. सूबे के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के सामने होंगी एमआईएम की प्रत्याशी. एमआईएम के प्रयागराज मंडल मीडिया प्रभारी अफसर महमूद ने दी जानकारी।

UP Election: सपा से हमारा नहीं होगा कोई गठबंधन, अखिलेश को दलितों की जरूरत नहीं-भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर

UP Chunav 2022: यूपी में ममता बनर्जी अखिलेश के साथ मिलकर कर सकती हैं 'खेला', दीदी देंगी सपा मुखिया को समर्थन!

WATCH LIVE TV

Trending news