UP Election: सपा से हमारा नहीं होगा कोई गठबंधन, अखिलेश को दलितों की जरूरत नहीं-भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर
Advertisement

UP Election: सपा से हमारा नहीं होगा कोई गठबंधन, अखिलेश को दलितों की जरूरत नहीं-भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर

'मैंने उनसे (अखिलेश यादव से) कहा कि आप हमारे बड़े भाई हैं, आप सीटों का तय कर लें लेकिन उन्होंने मुझे नहीं बुलाया. बात सीट की नहीं है, बात हमारे हितों की रक्षा की है. बात हिस्सेदारी की है, जितनी संख्या हमारी, उतनी हिस्सेदारी...'

 

UP Election: सपा से हमारा नहीं होगा कोई गठबंधन, अखिलेश को दलितों की जरूरत नहीं-भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर

लखनऊ:  भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण (Bhim Army Chief Chandrashekhar Ravana) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)से गठबंधन पर आज विराम लगा दिया है. चंद्रशेखर नेकहा कि उनकी आजाद समाज पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) में अकेले लड़ेगी. उन्होंने कहा, 'हमने यह तय किया है हम समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में नहीं जा रहे हैं. हम सड़कों पर खुद लड़े हैं. हम मानते हैं दलितों के हितों की रक्षा स्वंय करनी होगी. 

शनिवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में आजाद ने कहा, 'मैंने उनसे (अखिलेश यादव से) कहा कि आप हमारे बड़े भाई हैं, आप सीटों का तय कर लें लेकिन उन्होंने मुझे नहीं बुलाया. बात सीट की नहीं है, बात हमारे हितों की रक्षा की है. बात हिस्सेदारी की है, जितनी संख्या हमारी, उतनी हिस्सेदारी...'

Mayawati Birthday: जब पहली बार मुख्यमंत्री बनी दलित महिला, बचपन में हुए भेदभाव के बीच जानें कैसे तय किया राजनीति तक का सफर?

अखिलेश पर रावण ने बोला हमला-कहा अपमान किया
चंद्रशेखर रावण ने कहा कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से कल मुलाकात हुई. आरक्षण समेत सभी मुद्दों पर बात हुई. उन्होंने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला और आरोप लगाया कि उन्होंने बहुजन समाज का अपमान किया है.

अखिलेश जी को दलितों की जरूरत नहीं
चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने कहा, 'सारे कार्यकर्ताओं ने तय किया बीजेपी (BJP) को रोकना है. बीजेपी को रोकने के लिए मैंने अपने स्वाभिमान से समझौता किया. आखिरी समय में मुझे लगा कि अखिलेश जी को दलितों की जरूरत नहीं है. वो चाहते हैं दलित उनको वोट करें और वो दलितों को लीडर नहीं बनाना चाहते.' भीम आर्मी चीफ ने कहा, 'मैं यहां दो दिन से हूं मुझे लगा कि किसी तरह से बात हो जाए. मैं ये समझता हूं वो गठबंधन में दलित समाज को नहीं चाहते.

fallback

कोशिश अभी भी जारी
चंद्रशेखर ने कहा कि विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश अभी भी जारी है, हालांकि अभी भी बीएसपी से गठबंधन नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि अगले दो दिन तक हम लगातार विपक्ष को एक साथ करने की कोशिश करुंगा. उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में मैंने लगातार शोषितों-दलितों के लिए लड़ाई लड़ी है. मैं मुद्दों की बात करता हूं.

मकर संक्रांति: सीएम योगी ने चढ़ाई बाबा गोरखनाथ को लोक आस्था की खिचड़ी, त्रेतायुग से जारी है परंपरा

शुक्रवार को हुई थी आजाद-अखिलेश की मुलाकात
बता दें कि आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से शुक्रवार को  मुलाकात की थी. उनकी ये मुलाकात सपा मुख्यालय पर करीब 50 मिनटों तक चली. इसके बाद चंद्रशेखर आजाद ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा कि एकता में बड़ा दम है. मजबूती और एकता के बगैर बीजेपी जैसी बसपा पार्टी को हराना आसान नहीं है. गठबंधन के अगुवा का दायित्व होता है कि वे सभी समाज के लोगों के प्रतिनिधित्व और सम्मान का ख्याल रखे. अखिलेश यादव से दलित वर्ग इस जिम्मेदारी को निभाने की अपेक्षा रखता है. 

UP Chunav 2022: यूपी में ममता बनर्जी अखिलेश के साथ मिलकर कर सकती हैं 'खेला', दीदी देंगी सपा मुखिया को समर्थन!

WATCH LIVE TV

Trending news