आज सामने आएगा यूपी चुनाव को लेकर चंद्रशेखर का प्लान? गठबंधन करेंगे या अकेले लड़ेंगे चुनाव, तस्वीर होगी साफ
Advertisement

आज सामने आएगा यूपी चुनाव को लेकर चंद्रशेखर का प्लान? गठबंधन करेंगे या अकेले लड़ेंगे चुनाव, तस्वीर होगी साफ

विधानसभा चुनावों में पहली बार किस्मत आजमा रही चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने अभी तक अपने  पत्ते नहीं खोले हैं. खबर है कि भीम आर्मी चीफ आजाद आज 11 जनवरी को आगामी चुनावों को लेकर अपनी रणनीति साफ करेंगे...

आज सामने आएगा यूपी चुनाव को लेकर चंद्रशेखर का प्लान? गठबंधन करेंगे या अकेले लड़ेंगे चुनाव, तस्वीर होगी साफ

कानपुर: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election Dates) की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं. सत्ताधारी बीजेपी से लेकर मुख्य विपक्षी पार्टियां सपा (Samajwadi Party), बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) सभी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं. इस बीच विधानसभा चुनावों में पहली बार किस्मत आजमा रही चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने अभी तक अपने  पत्ते नहीं खोले हैं. खबर है कि भीम आर्मी चीफ आजाद आज 11 जनवरी को आगामी चुनावों को लेकर अपनी रणनीति साफ करेंगे.

UP Chunav 2022: 14-15 जनवरी को आ जाएगी बीजेपी के पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों की लिस्ट-राजवीर सिंह

पिता की बरसी पर कर सकते हैं ऐलान
भीम आर्मी संस्थापक व आसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad ) ने 11जनवरी यानी आज पिता की बरसी पर चुनाव में अकेले या गठबंधन की घोषणा करने की बात कही. आजाद का कहना है कि 11 जनवरी 2013 को उनके पिता गोवर्धन दास का देहांत हुआ था. पिता के निधन पर उन्होंने डॉ. भीमराव अंबेडकर व स्व. कांशीराम के आदर्शों पर चलने का निर्णय लिया था,

1-2 दिन में हो सकती है प्रत्याशियों की घोषणा
माना जा रहा है कि आजाद आज पिता को श्रद्धांजलि देने के बाद चुनाव लड़ने की घोषणा करेंगे. जबकि 10 मार्च चुनाव परिणाम के बाद सहारनपुर अपने घर लौटेंगे. वहीं एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष चौधरी फहीम ने कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष असद्दुदीन ओवैसी के निर्देशों पर मजबूती से चुनाव लड़ेंगे. 1-2 दिन में प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है.

कई नेताओं से कर चुके हैं मुलाकात
चंद्रशेखर अब तक कई पार्टियों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. वह पिछले दिनों शिवपाल सिंह और ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात की. इसके अलावा सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के साथ मुलाकात के बाद गठबंधन को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई. वहीं AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के साथ मुलाकात के भी कई मायने निकाले गए. आज तस्वीर साफ हो जाएगी की आजाद गठबंधन करेंगे या अकेले चुनावी मैदान में उतरेंगे.

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: पूरे दिन सुर्खियों में रहेंगी ये खबरें जिनका होगा आप पर असर, फटाफट डालें एक नजर

काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक नहीं होंगे VIP दर्शन, जानें क्यों लिया गया फैसला?

WATCH LIVE TV

Trending news