UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. सीएम योगी अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. योगी गुरुवार को युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे और 4314 करोड़ का ऋण वितरण करेंगे इसके अलावा गडकरी कौशाम्बी, बस्ती और अयोध्या दौरे पर रहेंगे गडकरी और इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे सीएम योगी
यूपी सीएम योगी गुरुवार को युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे और 4314 करोड़ का ऋण वितरण करेंगे. 10:30 बजे नव चयनित नायब तहसीलदारों को नियुक्ति पत्रों का वितरण एवं  लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित प्रवक्ता/ सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्रों का वितरण करेंगे. 2:00 बजे वाराणसी में कोविड प्रबंधन के संबंध में बैठक कर सकते हैं सीएम योगी 


कौशाम्बी, बस्ती और अयोध्या दौरे पर गडकरी


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का गुरुवार को कौशाम्बी, बस्ती और अयोध्या दौरा है. कौशांबी जिले में 26.50 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण होगा. राम वन गमन मार्ग, गंगा, यमुना एवं रेलवे लाइन में ओवरब्रिज आदि शामिल है. बस्ती जिले के 84 कोसी परिक्रमा मार्ग का शिलान्यास होगा. 21 करोड़ के लागत से परिक्रमा मार्ग का निर्माण होगा.


नई ट्रेनों के संचालन का शुभांरभ
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का गुरुवार को लखनऊ में नई ट्रेनों के संचालन का शुभांरभ करेंगे. नवनिर्मित द्वितीय प्रवेश द्वार (विभूति खण्ड की ओर) एंव नवनिर्मित कोचिंग कॉम्पलेक्स का उद्घाटन और नई ट्रेनों के संचालन का शुभांरभ किया जायेगा.


दुर्गा शंकर मिश्रा का अयोध्या दौरा
यूपी के मुख्य सचिव बनने के बाद दुर्गा शंकर मिश्रा का गुरुवार को पहला अयोध्या दौरा है. उनके साथ डीजीपी मुकुल गोयल भी रहेंगे. राम लला और हनुमानगढ़ी का दर्शन करेंगे. राम मंदिर निर्माण की प्रगति का भी जायजा लेंगे. नितिन गडकरी व डिप्टी सीएम केशव मौर्या भी अयोध्या दौरे पर हैं.


उत्तराखंड से गिरफ्तार बुली बाई एप की मास्‍टरमाइंड, ऐसे रची थी महिलाओं को बदनाम करने की घिनौनी साजिश


पश्चिमी यूपी में चुनावी तैयारियों को धार देगी कांग्रेस
यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार गुरुवार को पश्चिमी यूपी में चुनावी तैयारियों को धार देंगे. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू सिंह अमरोहा के हसनपुर के नुमाइश मैदान में पहुंचेंगे. प्रतिज्ञा सम्मेलन को संबोधित करेंगे. उनके साथ राष्ट्रीय सचिव धीरज गुज्जर भी साथ होंगे. सम्मेलन को सफल बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ताकत झोंकी है.


समाजवादी पार्टी की विजय रथ यात्रा रद्द
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की रैली रद्द ,7,8,9 जनवरी को होने वाली रैली स्थगित हो गई है. ये रैलियां गोंडा-बस्ती-अयोध्या में होने वाली थी.


सपा का बांदा में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन
समाजवादी पार्टी का गुरुवार को बांदा में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन है. बांदा के दातागंज में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आयोजित होगा. इस लिहाज से भी इस सम्मेलन को महत्वपूण माना जा रहा है.


कांग्रेस के पास तीन से चार प्रदेश बचे हैं, बीजेपी वह तो कम से कम छोड़ दे- कुमार विश्वास


असदुद्दीन ओवैसी का बरेली दौरे पर
एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का बरेली में गुरुवार को सम्मेलन है. ओवैसी शोषित वंचित समाज सम्मेलन को संबोधित करेंगे.


राजनाथ और धामी संकल्प यात्रा के समापन में करेंगे शिरकत
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सीएम पुष्कर धामी उत्तराखंड बीजेपी की संकल्प यात्रा के समापन में शिरकत करेंगे. उत्तरकाशी में जनपद मुख्यालय गंगोत्री विधानसभा में बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा का समापन होगा. बीजेपी के बड़े नेता मौजूद रहेंगे. 
 
हरीश रावत करेंगे जनसभा
 पूर्व मुख्यमंत्री और चुनाव कैंपेनिंग कमेटी के अध्यक्ष हरीश रावत कुमाऊं के तूफानी दौरे पर हैं. कांग्रेस नेता हरीश रावत गुरुवार को जनसभा कर कुमाऊं मंडल में सियासी समीकरण साधेंगे. लालकुआं विधानसभा में पूर्व सीएम कांग्रेस नेता हरीश रावत जनसभा को संबोधित करेंगे. सुबह 11 बजे मोटाहल्दू में जनसभा का है कार्यक्रम है. हरीश रावत काशीपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे, साथ ही कांग्रेस को कुनबे को बढ़ाते हुए सैकड़ों युवाओं को भी कांग्रेस की सदस्यता देंगे. उनके साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य भी होंगे.


जेपी नड्डा ने दिया अखिलेश और माया को चैलेंज, कहा- 'ऐसी जन विश्वास यात्रा निकालने की हिम्मत कर सकते हैं'


काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक नहीं होंगे VIP दर्शन, जानें क्यों लिया गया फैसला?


WATCH LIVE TV