UP Corona Update: यूपी में बढ़ी कोरोना की रफ्तार! बीते 24 घंटे में आए 38 नए मामले, एक्टिव केस बढ़कर 282
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1055492

UP Corona Update: यूपी में बढ़ी कोरोना की रफ्तार! बीते 24 घंटे में आए 38 नए मामले, एक्टिव केस बढ़कर 282

बीते 24 घंटे में कुल 38 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 20 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए. यूपी में अब तक कुल 16 लाख 87 हजार 677 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं. 

फाइल फोटो.

लखनऊ: देश-विदेश में कोविए के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा मंडरा रहा है. उत्तर प्रदेश में भी सरकार नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट मोड पर है. सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कुल 38 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 20 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए. यूपी में अब तक कुल 16 लाख 87 हजार 677 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं. बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश में कोविड के 49 मामले आए थे. आज प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 282 है. बीते 24 घंटों में 01 लाख 97 हजार 506 सैंपल की जांच हुई. 

वैक्सीनेशन में नंबर वन 
शनिवार को हुई उच्चस्तरीय टीम-09 की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान सीएम ने बताया कि 19 करोड़ 29 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण और 09 करोड़ 18 लाख से अधिक टेस्टिंग करके उत्तर प्रदेश टेस्टिंग और टीकाकरण देश में प्रथम स्थान पर है. यहां 06 करोड़ 82 लाख से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है. 12 करोड़ 47 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है. इस प्रकार टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी में लगभग 85 फीसदी को पहली और 46 फीसदी लोगों को दोनों डोज मिल चुकी है. वैक्सीनेशन को और तेज करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- रियल लाइफ में बनी अजय देवगन की रेड फिल्म! पीयूष जैन के घर दीवारें ठोंककर निकाला कैश 

निगरानी समितियों को पुनः एक्टिव करें-सीएम योगी 
देश के किसी भी राज्य से अथवा विदेश से उत्तर प्रदेश की सीमा में आने वाले हर एक व्यक्ति की ट्रेसिंग/टेस्टिंग की जाए. बस, रेलवे और एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए. निगरानी समितियों को पुनः एक्टिव करें. गांव-वार्डों में बाहर से आने वाले हर एक व्यक्ति की टेस्टिंग कराएं. उनके स्वास्थ्य पर सतत नजर रखी जाए. आवश्यकतानुसार लोगों को क्वारंटाइन कर मेडिकल किट उपलब्ध कराया जाए.

ये भी पढ़ें- पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती आज, जानें पत्रकार से राजनीति तक का सफर

आज से कोरोना कर्फ्यू लागू 
सीएम योगी ने कहा, कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए प्रदेश भर में रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू किया जा रहा है. हर दिन रात्रि 11 बजे से प्रातः 05 बजे तक रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू होगा. इसका सख्ती से अनुपालन कराया जाए. पुलिस बल लगातार गश्त करे. रात्रि में संचालित होने वाली औद्योगिक इकाइयों के कार्मिकों को आवागमन की छूट दी जाए. इसके साथ ही आवश्यक दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. किसी भी जीवनरक्षक दवा का अभाव न हो. इस संबंध में समीक्षा कर समय से आपूर्ति सुनिश्चित करा ली जाए. 

ये भी पढ़ें- मदन मोहन मालवीय की जयंती आज, मोदी-योगी ने किया नमन, जानें कैसे बने 'महामना'?

बाजारों में "मास्क नहीं तो सामान नहीं" के संदेश के साथ व्यापारियों को जागरूक करें. बिना मास्क कोई भी दुकानदार ग्राहक को सामान न दे. पब्लिक एड्रेस सिस्टम को और प्रभावी बनाया जाए. सड़कों/बाजारों में निकलने के लिए प्रत्येक दशा में मास्क लगाया जाना अनिवार्य किया जाए. 

WATCH LIVE TV

Trending news