Azamgarh: फतेहगढ़ जेल बना सपा विधायक रमाकांत यादव का नया ठिकाना, आजमगढ़ से इस वजह से किया गया ट्रांसफर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1345077

Azamgarh: फतेहगढ़ जेल बना सपा विधायक रमाकांत यादव का नया ठिकाना, आजमगढ़ से इस वजह से किया गया ट्रांसफर

Azamgarh:  रमाकांत यादव ने 25 जुलाई को हत्या के प्रयास और धरना प्रदर्शन के मुकदमे में कोर्ट में सरेंडर किया था. इसके बाद से ही वे जेल में हैं....

Azamgarh: फतेहगढ़ जेल बना सपा विधायक रमाकांत यादव का नया ठिकाना, आजमगढ़ से इस वजह से किया गया ट्रांसफर

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: शासन के निर्देश पर आजमगढ़ जेल में बंद समाजवादी पार्टी विधायक रमाकांत यादव को फतेहगढ़ जेल अब भेज दिया गया है.  जेल प्रशासन के अनुसार जेल की व्यवस्था को देखते हुए रमाकांत यादव को भेजा गया है. यह कार्रवाई जेल प्रशासन की संस्तुति पर की गई है.  माना जा रहा है इससे रमाकांत से मुलाकात के नाम पर प्रतिदिन लगने वाली भीड़ भी कम होगी.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का सपा अध्यक्ष पर पलटवार, कहा- 'सत्ता के बिना बिन पानी की मछली की तरह तड़प रहे अखिलेश'

कड़ी सुरक्षा के बीच किया गया जेल से ट्रांसफर
बाहुबली विधायक के गैर जनपद भेजे जाने को लेकर परिसर में जेल के सुरक्षाकर्मियों में काफी गहमागहमी थी. कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस की कस्टडी में उनको भेजा गया है. जानकारी के अनुसार रात से ही उनके ट्रांसफर को लेकर प्रक्रिया जारी रही और आज उनको दूसरी जेल के लिए भेज दिया गया. बता दें कि रमाकांत यादव ने 25 जुलाई को हत्या के प्रयास और धरना प्रदर्शन के मुकदमे में कोर्ट में सरेंडर किया था. इसके बाद से ही वे जेल में हैं.

शराबकांड में नाम आया था सामने
इसी वर्ष फरवरी के महीने में माहुल शराबकांड विवेचना में उनका नाम सामने आया था. जेल में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने 26 जुलाई को छापेमारी कर अलग-अलग बैरकों से 12 मोबाइल व अन्य आपत्तिजनक वस्तुओं को बरामद किया था. जिसमें जेल अधिकारियों समेत कर्मियों पर निलंबन से लेकर तबादले की कार्रवाई हुई थी. उसके बाद भी पुलिस प्रशासन की चेकिंग जारी रही और कई कमियां उजागर होती रहीं.

रमाकांत से मिले थे अखिलेश यादव
वहीं पिछले महीने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी रमाकांत यादव से मिलने जेल पहुंचे थे. इस प्रकार रमाकांत यादव को लेकर जेल में लगातार सुरक्षाकर्मियों पर दबाव बना रहा. जेल में शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर माना जा रहा है कि कारागार के अधिकारी ने रमाकांत यादव के ट्रांसफर की सिफारिश की थी. जहां शासन के निर्देश पर स्थानांतरित किया गया. सूत्रों की मानें तो गृह जनपद होने के कारण रमाकांत यादव लगातार जेल में अपना वर्चश्व स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे. इसका सीध असर जेल की व्यवस्था पर पड़ रहा था.

आज की ताजा खबर: गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 10 सितंबर के बड़े समाचार

पिता को लीवर देने के लिए नाबालिग बेटे ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, SC ने यूपी सरकार से मांगा जवाब

देखें जानकारी का वीडियो

 

Trending news