UP Rain Alert: नए चक्रवाती तूफान से यूपी के 29 जिलों में फिर आंधी-बारिश, उत्तराखंड में भी मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1684261

UP Rain Alert: नए चक्रवाती तूफान से यूपी के 29 जिलों में फिर आंधी-बारिश, उत्तराखंड में भी मौसम विभाग का अलर्ट

UP Rain Alert:  उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में बारिश नहीं के बराबर हुई है...दिन में निकलने वाली तेज धूप से मई की गर्मी का अहसास लोगों को होने लगा... मौसम विभाग ने फिर से बारिश के लिए चेताया है...आइए जानते हैं यूपी में कहां-कहां पर बारिश होगी...

Rain Alert (Social Media Photo)

UP Weather Update: मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी को लेकर बारिश का अलर्ट जारी किया है.वेस्ट यूपी में रविवार को मौसम बिगड़ सकता है. प्रदेश के 29 जिलों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के साथ धूल भरी आंधी चल सकती है. अगले 5 दिनों में वेस्ट यूपी में हल्के से मध्यम बादलों की आवाजाही बनी रहेगी.  इसके कारण 7 और 8 मई के बीच धूल भरी आंधी, गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है.

यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मेरठ, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर,  मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी,कासगंज, औरैया ,इटावा और फर्रुखाबाद.

इन शहरों में तापमान रहेगा सामान्य
मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वांचल और सेंट्रल यूपी के शहरों में मौसम सामान्य रहेगा. फिलहाल कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और अयोध्या में भी सुबह से हल्की धूप खिल रही है. इन शहरों में दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

बारिश नहीं होने से चढ़ने लगा तापमान
यूपी के ज्यादातर हिस्सों में बीते 2 दिनों से बारिश नहीं के बराबर हुई है. इसके चलते लोगों को गर्मी का अहसास होने लगा. पिछले हुए बारिश से लोग ठंडक का अहसास कर रहे थे. बात करें पिछले 24 घंटे की तो झांसी का टेंपरेटर यूपी में सबसे ज्यादा 40.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. बांदा का अधिकतम तापमान सबसे कम 32.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

यमुनोत्री धाम में बर्फबारी शुरू, मौसम विभाग ने  किया अलर्ट
उत्तरकाशी जनपद में फिर मौसम ने करवट बदली है. यमुनोत्री धाम सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई. वहीं मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए जनपद में 40 -50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने ,ओलावृष्टि और गरज के साथ बारिश होने की संभावनाएं जताई है. इसके लिए मौसम विभाग ने जनपद में अलर्ट जारी किया है. वही जनपद में चारधाम यात्रा पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. जिला प्रशासन ने मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए यात्रियों को सुरक्षित यात्रा करने की हिदायत दी है.

यह पढ़ें- Nasha Mukti Kendra : नशा मुक्ति केंद्र में नशा छुड़वाने का ये है पूरा प्रॉसेस, अभी बुरी लत से पा सकते हैं छुटकारा

WATCH: आए दिन पैसे की तंगी की वजह से रुक जाते हैं काम, तो करें ये ज्योतिषीय उपाय

 

Trending news