UP School Closed : देवरिया, श्रावस्ती समेत एक दर्जन जिलों में सरकारी व प्राइवेट स्कूल अगले आदेश तक बंद, शीत लहर की मार से बेहाल यूपी
Advertisement

UP School Closed : देवरिया, श्रावस्ती समेत एक दर्जन जिलों में सरकारी व प्राइवेट स्कूल अगले आदेश तक बंद, शीत लहर की मार से बेहाल यूपी

UP School Closed : उत्तर प्रदेश में ठंड शीत लहर की मार वेस्ट यूपी से पूर्वांचल तक कहर बरपा रही है. लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज समेत कई जिलों में सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को तमाम जिलों में बंद करने का आदेश दिया गया है.

 

UP School Closed : देवरिया, श्रावस्ती समेत एक दर्जन जिलों में सरकारी व प्राइवेट स्कूल अगले आदेश तक बंद, शीत लहर की मार से बेहाल यूपी

UP School Closed : उत्तर प्रदेश में भीषण शीत लहर (Cold Wave) के बीच एक दर्जन से ज्यादा जिलों में सरकारी विद्यालयों के साथ कक्षा 1 से 8 तक के निजी स्कूलों को भी बंद करने का आदेश संबंधित जिलाधिकारियों ने दिया है. देवरिया, श्रावस्ती, कौशांबी, वाराणसी समेत एक दर्जन जिलों में सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद करने का निर्देश डीएम की ओर से दिया गया है. देवरिया के जिलाधिकारी ने सभी मान्यताप्राप्त विद्यालयों, गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों, प्राइवेट स्कूलों को अगले दो दिनों के लिए बंद (Winter Vacation) करने का आदेश दिया है.

Winter Vacation in Schools : यूपी में शीत लहर के बीच सरकारी स्कूल बंद पर गलन के बीच प्राइवेट स्कूलों में ठिठुर रहे बच्चे

श्रावस्ती में शीतलहर और ठंड के मद्देनजर कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूलों में अवकाश रहेगा.जिले में 3 जनवरी से 7 जनवरी तक जिले के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है. डीएम ने आदेश का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं. बढ़ रही ठंड को देखते हुए सोमवार की शाम कौशांबी जिलाधिकारी ने फिलहाल 7 जनवरी तक 8वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है.

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 7 जनवरी तक न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के आसपास रह सकता है.डीएम लखनऊ ने ठंड को लेकर स्कूलों में अवकाश घोषित किया है. शीतलहर और कोहरे के चलते डीएम लखनऊ सूर्यपाल गंगवार ने कक्षा 12 तक के सरकारी और गैर सरकारी प्राइवेट स्कूलों को 4 जनवरी से 7 तारीख तक बंद करने का आदेश दिया है. 

वाराणसी में बढ़ती ठंड और भीषण शीतलहर को देखते हुए जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया है. 12वीं तक के स्कूल 5 जनवरी तक बंद रहेंगे. इसके पहले 8वीं तक के विद्यालय 04 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए थे. मौसम वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले 1 से 2 दिनों में वाराणसी में भीषण शीत लहर होने की चेतावनी जारी की गई है. पिछले दो दिनों से धूप ना होने की वजह से पारा काफी गिर चुका है. भयानक ठंड से लोग बेहाल है. 

प्रयागराज में भीषण ठंड के चलते कक्षा एक से आठ के स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है.3 जनवरी से 5 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. डीएम के निर्देश पर बीएसए ने कक्षा 1 से 8 तक के सभी विद्यालयों को बंद रखने का आदेश दिया है. यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई व अन्य बोर्ड के स्कूल इस दौरान बंद रहेंगे. कानपुर, उन्नाव,बाराबंकी, हरदोई समेत अन्य जिलों के स्कूल पहले ही बंद किए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें

सरकारी स्कूल के बच्चे भी स्मार्ट क्लास में पढ़ेंगे, योगी सरकार करने जा रही है ये काम

Uttarakhand Board Exam 2023: 10वीं,12वीं परीक्षा के प्रश्नपत्र का पैटर्न बदला

 

Watch: बरसों बाद बदली मकर संक्रांति की तारीख, जानें किस मुहूर्त में दान-पुण्य करना होगा शुभ

Trending news