UPTET 2021 Exam Postponed: 21 लाख परीक्षार्थी परेशान, पर जिम्मेदार गलती मानने को तैयार नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1036547

UPTET 2021 Exam Postponed: 21 लाख परीक्षार्थी परेशान, पर जिम्मेदार गलती मानने को तैयार नहीं

UPTET 2021 की परीक्षा Whatsapp पर उसका पेपर लीक होेने के चलते रद्द् हो गई है और इसके चलते कुल 21 लाख परीक्षार्थी परेशान हो गए हैं.

UPTET 2021 Exam Postponed:  21 लाख परीक्षार्थी परेशान, पर जिम्मेदार गलती मानने को तैयार नहीं

लखनऊ. UPTET 2021 की परीक्षा Whatsapp पर उसका पेपर लीक होेने के चलते रद्द् हो गई है और इसके चलते  कुल 21 लाख परीक्षार्थी परेशान हो गए हैं. जब पेपर लीक (UPTET Paper Leak) होने से पेपर रद्द् (Exam Posptoned) होने की शॉकिंग खबर सामने आई तब परीक्षा भवनों में एग्जाम शुुरू हो चुका था, बाहर परीक्षार्थियों के परिजन मामले की जानकारी लगते ही चौंक गए. 21 लाख लोगों की बड़ी संख्या के साथ इतना बड़ा मजाक हो गया और इसके जिम्मेदारी अधिकारी और उप्र परीक्षा नियामक बोर्ड अपनी गलती मानने को तैयार नहीं है.  
जब हमने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय से बात की तो वह अपनी जिम्मेदारी लेने की बजाय आगे की जांच का राग अलापते रहे. इसे अपनी लापरवाही का मामला मानने की बजाय उन्होंने पूरा मामला जांच पर छोड़ दिया. उनका उनका कहना है कि अभी इस पर क्या कहें, आगे जब इस पर जांच बिठाई जाएगी तब ही कुछ सामने आएगा.

UPTET 2021 की परीक्षा हुई रद्द, Whatsapp पर हुआ पेपर लीक, सॉल्वर गैंग अरेस्टेड

बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी से जब हमने बात की तो उन्होंने कहा कि, यूपी टीईटी की परीक्षा के पेपर लीक होने की सूचना मिली है, इसलिए दोनों पालियों की परीक्षा तत्काल प्रभाव से निरस्त की जा रही है. पुनः एक महीने के भीतर अभ्यर्थियों से बिना कोई शुल्क लिए परीक्षा कराई जाएगी.

इस मामले में एफ.आई.आर. कराने के निर्देश दिए गए हैं और यूपी एसटीएफ को जांच सौंपी जा रही है, ताकि दोषियों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके.

UPTET Exam 2021 पेपर लीक कांड: सनसनीखेज! यह है वह पेपर जो Whatsapp पर हुआ वायरल

WATCH LIVE TV

Trending news