UPTET Exam: मथुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, राजस्थान सॉल्वर गैंग के 9 सदस्य गिरफ्तार
Advertisement

UPTET Exam: मथुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, राजस्थान सॉल्वर गैंग के 9 सदस्य गिरफ्तार

पहले जहां 28 नवंबर 2021 को पेपर लीक होने के चलते परीक्षा रद्द कर दी गई थी. वहीं अब रविवार को हुई परीक्षा में भी सॉल्वर गैंग ने सेंधमारी कर दी. मथुरा की थाना हाईवे व कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सॉल्वर गैंग के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

UPTET Exam: मथुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, राजस्थान सॉल्वर गैंग के 9 सदस्य गिरफ्तार

कन्हैयालाल शर्मा/मथुरा: यूपी में टेट परीक्षा को लेकर कुछ भी सही नहीं है. दोबारा से आयोजित की गई इस परीक्षा के लिए इतनी तैयारी और कड़ी निगरानी के बाद भी फिर गड़बड़ हो ही गई. रविवार 23 जनवरी को हुई यूपीटीईटी (UPTET) परीक्षा में राजस्थान के सॉल्वर गैंग ने सेंधमारी कर दी. पुलिस ने सॉल्वर गैंग के सरगना सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Digital Election Campaign: इस समय चुनावी मैदान में डटे रहने का सबसे बड़ा औजार इंटरनेट ही, जानें कितनी बढ़ी डिमांड 

मथुरा के परीक्षा केंद्रों पर बिठाए गए थे 7 सॉल्वर 
पहले जहां 28 नवंबर 2021 को पेपर लीक होने के चलते परीक्षा रद्द कर दी गई थी. वहीं अब रविवार को हुई परीक्षा में भी सॉल्वर गैंग ने सेंधमारी कर दी. मथुरा की थाना हाईवे व कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सॉल्वर गैंग के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. ये लोग सवा से डेढ़ लाख रुपया प्रति कैंडिडेट से वसूल कर उसके स्थान पर सॉल्वर बिठा देते थे. रविवार को हुई परीक्षा में भी मथुरा के परीक्षा केंद्रों पर 7 सॉल्वर बिठाए गए थे. 

PM Kisan 10th Installment: किसानों को अब और नहीं होगी परेशानी, जानें किस तारीख तक ट्रांसफर होगी 10वीं किस्त

1 मथुरा और  9 आरोपी राजस्थान से हैं
पुलिस ने गिरोह के सरगना विजय निवासी भरतपुर सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोगों में 5 सॉल्वर हैं, बाकी अन्य लोग ठेकेदार हैं. इसके ठेकेदार भी दो तरह के हैं. एक ठेकेदार जहां अपने स्थान पर पैसे देकर परीक्षा कराने के इच्छुक कैंडिडेट से संपर्क करते थे. वहीं, अन्य ठेकेदार पैसे लेकर परीक्षा मैं बैठने वाले मेधावी छात्रों को तलाश करते थे. पकड़े गए 10 लोगों में से एक आरोपी मथुरा के नौहझील थाना क्षेत्र का है तो वहीं बाकी 9 आरोपी राजस्थान के हैं. पकड़े गए सभी लोगों की उम्र 21 से 32 वर्ष के बीच में है. 

UP में 12 वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, 8085 पदों के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

पैसों का बंटवारा करते वक्त पकड़े गए आरोपी
ये लोग एडमिट कार्ड पर अभ्यर्थी का फोटो बदल कर सॉल्वर का फोटो लगा देते थे और उसे परीक्षा में बिठा दिया जाता था. सॉल्वर गैंग के लोग राधा रिसोर्ट होटल के पास परीक्षा के बाद पैसों का बंटवारा करते हुए पकड़े गए हैं. इनके कब्जे से डेढ़ लाख रुपये नगद, 10 मोबाइल फोन, 3 एडमिट कार्ड और डुप्लीकेट आंसर-की बरामद की गई हैं. 

रेलयात्री ध्यान दें! रेलवे ने 450 ट्रेनों को किया कैंसिल, सफर करने से पहले चेक कर लें लिस्ट

अभ्यर्थियों की तलाश जारी
यूपीटीईटी परीक्षा में जिन 7 लोगों के स्थान पर सॉल्वरों को बिठाया गया था. पुलिस अब उनकी तलाश में जुटी हुई है. साथ ही गिरोह के अन्य लोगों को भी तलाश किया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news