Vastu Tips: गुड़हल के फूल के ये उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, जानें क्या करना होगा?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1235051

Vastu Tips: गुड़हल के फूल के ये उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, जानें क्या करना होगा?

 वास्तु शास्त्र में सभी परेशानियों से बचने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनका पालन करके लोग अपनी समस्याओं से निजात पा सकते हैं. 

Vastu Tips: गुड़हल के फूल के ये उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, जानें क्या करना होगा?

Vastu Tips: मानव जीवन में कई तरह की मुश्किलें आती रहती हैं. कई बार कुछ लोगों को लंबे समय तक बुरे वक्त से गुजरना पड़ता है, वो कई तरह की कोशिश करने के बाद भी उन परेशानियों से बाहर नहीं निकल पाते. वास्तु शास्त्र में ऐसी ही परेशानियों से बचने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनका पालन करके लोग अपनी परेशानियों से मुक्त हो सकते हैं. आज के आर्टिकल में हम आपको गुड़हल के फूल से जुड़े उपाय बताने वाले हैं, जिसको करने से आपको सभी तरह की परेशानियों से निजात मिल जाएगा. 

1. सामान चोरी होने पर
अगर आपका कोई सामान चोरी हो गया है, तो आप शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को गुलहड़ का फूल चढ़ाएं. ऐसा करने से आपकी समस्या का जल्दी ही कोई हल निकल आएगा. पैसों से जुड़ी किसी भी परेशानी को हल करने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी को गुड़हल का फूल अर्पित करने से भी फायदा मिलता है. 

जानें भगवान जगन्नाथ को किसने 'पुरी' से लाकर वृंदावन में बसाया, कहा जाता है विधवाओं का शहर, ये है रोचक इतिहास

 

2. सकारात्मक उर्जा के लिए
सूर्य देव को तेज का प्रतीक माना जाता है, सुबह उठकर सूर्य नारायण की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक उर्जा आती है. इस दौरान गुड़हल का फूल अर्पित करने से विशेष उर्जा मिलती है. सुबह सूरज को जल चढ़ाना सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जाता है. 

3. सूर्य दोष के निवारण के लिए
सूर्य का लाल रंग पॉजिटिव एनर्जी का प्रतीक माना जाता है. जिन लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है वह ग्रह दोष निवारण के लिए अपने घर की पूर्व दिशा में गुड़हल का फूल लगा सकते हैं. ऐसा करने से सूर्य दोष का निवारण होता है. 

सावधान! तुलसी की मंजरी के साथ ऐसा न किया, तो हो सकता है अनिष्ट

4. मंगल दोष के निवारण के लिए
मंगल ग्रह का रंग भी लाल होता है, मंगल दोष वाले लोगों के विवाह में कई तरह की परेशानियां आती हैं और कई बार आपने साथी के साथ झगड़े बढ़ जाते हैं. ऐसे लोगों को दोष निवारण के लिए अपने घर में गुड़हल का फूल लगाना चाहिए. 

5. झगड़ा कम करने के लिए
आमतौर पर लोग अपने प्रेम का इजहार करने के लिए गुलाब का फूल उपहार के तौर पर देते हैं, अगर आपका किसी से झगड़ा हुआ है और आप उससे झगड़ा कम करना चाहते हैं, तो उसे गुड़हल का फूल गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं. ऐसा करने से आपका झगड़ा जल्दी ही खत्म हो जाएगा. 

6. शत्रुता कम करने के लिए
अगर आपकी किसी व्यक्ति से शत्रुता हो गई है, तो उसका प्रभाव कम करने के लिए आप उस व्यक्ति को लाल गुड़हल का फूल उपहार स्वरूप दे सकते हैं. इसका असर आपको जल्द ही देखने को मिलेगा.

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. zee upuk इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch live TV

Trending news