Vastu Tips: घर में मौजूद ये चीजें आपकी तरक्की में बन सकती हैं बाधा, फौरन बाहर निकाल फेंके
Advertisement

Vastu Tips: घर में मौजूद ये चीजें आपकी तरक्की में बन सकती हैं बाधा, फौरन बाहर निकाल फेंके

अगर अच्छी खासी इनकम होने के बावजूद आपके हाथ में पैसा नहीं रुकता. घर में हमेशा तनावपूर्ण माहौल बना रहता है. इन सबके पीछे का कारण व्यक्ति के दुर्भाग्य को माना जाता है.  वहीं, घर में रखी कुछ चीजें भी व्यक्ति के दुर्भाग्य की वजह बनती हैं.   

Vastu Tips: घर में मौजूद ये चीजें आपकी तरक्की में बन सकती हैं बाधा, फौरन बाहर निकाल फेंके

Vastu Tips: अक्सर हम अपने आसपास कुछ ऐसे लोगों को देखते हैं, जो अक्सर परेशानियों से घिरे रहते हैं. मुसीबतें जिनका पीछा ही नहीं छोड़ती. उनके घर में हमेशा पैसों की तंगी चलती ही रहती है. अच्छी खासी इनकम होने के बावजूद हाथ में पैसा नहीं रुकता. घर में हमेशा तनावपूर्ण माहौल बना रहता है.

इन सबके पीछे का कारण व्यक्ति के दुर्भाग्य को माना जाता है. इंसान की खराब किस्मत को उसकी गलतियों से जोड़ा गया है. वहीं, घर में रखी कुछ चीजें भी व्यक्ति के दुर्भाग्य की वजह बनती हैं. हम यहां आपको बता रहे हैं कि घर में किन-किन चीजों को नहीं रखना चाहिए.   

महाभारत की तस्वीरें
आपको अपने घर की दीवारों पर कहीं भी महाभारत की तस्वीरें नहीं लगाना चाहिए. घर में इनके होने से वाद-विवाद, लड़ाई-झगड़े और चिंता का माहौल रहता है. अपने बेडरूम या ड्राइंग रूम में तो भूलकर भी ऐसी तस्वीरें न लगाएं. 

ये नेचुरल ड्रिंक तेजी से करेंगे Weight Loss, मिलेंगे हैरान करने वाले फायदे

न रखें ताजमहल 
घर में ताजमहल की तस्वीर या उसका प्रतिरूप नहीं रखना चाहिए. ताजमहल बेगम मुमताज महल का मकबरा है. किसी मकबरे की तस्वीर, पेंटिंग या प्रतिरूप घर में रखने से नेगेटिव एनर्जी का प्रभाव बढ़ जाता है. जिसका असर घर के सदस्यों के बिहेवियर और उनकी लाइफ पर पड़ता है. 

उझले हुए वायर न रखें
आपको अपने घर में कभी-भी वायर को मोड़कर या उलझाकर नहीं. रखना चाहिए. आपके घर में उपलब्ध इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे लैपटॉप, कंप्यूटर या फोन के चार्जर आदि के तार भी आपसे में उलझी हुई नहीं होना चाहिए. इससे घर में आने वाली पॉजिटिव एनर्जी भी इन तारों की तरह उलझकर रह जाती है. 

IRCTC बेहद सस्ते में लेकर आया है शानदार टूर पैकेज, कान्हा नेशनल पार्क घूमने का उठाएं लुत्फ

मुरझाए फूलों को न रखें सजाकर
आपको अपने घर में कभी मुरझाए हुए फूल नहीं रखना चाहिए.  अपने बेडरूम और ड्राइंग रूम में रखे पौधों का सही तरीके से ख्याल रखें. इस बात का विशेष ख्याल रखें कि उनमें लगे हुए फूल कभी मुरझाए नहीं. ऐसे फूल अशुभता का प्रतीक माने जाते हैं. 

नल से न टपकने दें पानी
घर के नल से टपकता हुआ पानी बर्बादी का संकेत हो सकता है. अगर आपके घर में किसी भी जगह मौजूद वॉश बेसिन का नल, बाथरूम या किचन का कोई नल अपने आप लीक होता है, तो इसे जल्दी ही रिपेयर करा लें. यह अशुभ संकेत माना जाता है. 

Aakanksha Awasthi की खूबसूरती के हैं लाखों दीवाने, तस्वीरें देख आप पर भी चल जाएगा उनका जादू 

रुका हुआ पानी
अगर आपके घर या आसपास की किसी जगह पर हमेशा पानी रुका रहता है, तो ऐसी जगह को फौरन ठीक कराएं. किचन, बाथरूम और आंगन में पानी का रुकना अशुभ होता है. ये घर की आर्थिक संपन्नता को बाधित करता है.

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल सामान्य ज्ञान के आधार पर लिखा गया है. किसी भी उपाय को अपनाने से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर ले लें.

WATCH LIVE TV

Trending news