UP Roadways : आज रात 12 बजे से नहीं चलेंगी UPSRTC रोडवेज बसें, कोहरे के कोहराम के बीच यूपी में बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1494309

UP Roadways : आज रात 12 बजे से नहीं चलेंगी UPSRTC रोडवेज बसें, कोहरे के कोहराम के बीच यूपी में बड़ा फैसला

सर्दी का सितम बढ़ने लगा है. इसका असर अब आवागमन पर भी पड़ रहा है. कोहरे की वजह से रात के वक्त हादसे न हो, इसको लेकर उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने अहम फैसला लिया है.

UP Roadways : आज रात 12 बजे से नहीं चलेंगी UPSRTC रोडवेज बसें, कोहरे के कोहराम के बीच यूपी में बड़ा फैसला

लखनऊ: लगातार बढ़ रही ठंड का असर अब रोडवेज बसों पर पड़ने लगा है. मौसम में आए बदलाव की वजह से परिवहन विभाग ने रात्रि बसों के परिचालन में कटौती की हैं. बलिया डिपो से जुड़े अधिकारियों का कहना हैं कि पिछले दो दिनों से घने कोहरे के कारण रात्रि बस सेवा में कटौती की जा रही हैं. वहीं उन सेवाओं को जारी रखा जाएगा जो आवश्यक हैं. इसके साथ ही जिन मार्गो पर पैसेंजर की संख्या कम होगी उस बसों को रात्रि के बजाय दिन में परिचालन किया जाएगा. ऐसा कोहरे की वजह से हादसों की आशंका को देखते हुए किया गया है. प्रदेश में विगत कुछ दिनों में भारी कोहरे की वजह से सड़क हादसों में वृद्धि देखने को मिली है. 

बसों के संचालन के लिए कुछ अस्थायी नियम बनाएं है. बताया जा रहा है कि रात के 8 बजे से सुबह के 8 बजे तक यूपी में बसों का संचालन नहीं होगा. इसके साथ ही अगले एक माह तक बसों की टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग पर भी रोक लगा दी गई है. अगले कुछ दिनों तक कोहरा यूं ही बने रहने का अनुमान है. देर रात और सुबह के वक्त विजिबिलिटी 30 मीटर से भी कम है. इसी क्रम में यमुना एक्सप्रेस में भी स्पीड लिमिट को कम कर दी गई है.

 यह भी पढ़ें: UP Politics:निकाय चुनाव से BSP ने बदला प्रदेश अध्यक्ष,विश्वनाथ पाल को कमान

नये नियमों का क्रियान्वयन तय करने के लिए सभी क्षेत्रीय प्रबंधक, सेवा प्रबंधक और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक प्रदेश के तमाम बस स्टेशनों पर रात 8 बजे से 12 बजे तक कैंप करेंगे. जिससे मुसाफिरों को किसी तरह की तकलीफ न हो.  उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने इस संबंध में सभी क्षेत्र प्रभारियों को जरुरी निर्देश जारी कर दिया है. जारी निर्देश में कहा गया है कि अगर किसी रास्ते में कोहरा मिलता है तो बस को निकटतम बस अड्डे या किसी सुरक्षित जगह पर पार्क कर दिया जाए.

Attention: ATM में गलती से भी हो गई ये गलती तो चंद सेकंड में मालामाल से हो जाएंगे कंगाल

Trending news