छह लाख बाढ़ प्रभावित किसानों को बड़ी राहत, योगी सरकार ने जारी किए 208 करोड़ रुपये
Advertisement

छह लाख बाढ़ प्रभावित किसानों को बड़ी राहत, योगी सरकार ने जारी किए 208 करोड़ रुपये

. फसलों के नुकसान की भरपाई के लिए किसानों को बड़ी सहायता राशि जारी कर दी है. बाढ़ प्रभावित 44 जिलों के करीब 6 लाख किसानों को  208 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी की है. 

CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

लखनऊ: योगी सरकार (Yogi Government) ने भारी बरसात और बाढ़ से परेशान किसानों को बड़ी राहत दी है. फसलों के नुकसान की भरपाई के लिए किसानों को बड़ी सहायता राशि जारी कर दी है. बाढ़ प्रभावित 44 जिलों के करीब 6 लाख किसानों को  208 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी की है. सरकार ने अफसरों को किसानों तक सहायता राशि पहुंचाने के निर्देश भी दिए हैं. 

सपा अध्यक्ष अखिलेश का बयान: CM योगी जिस मंदिर में पूजा करते हैं, वह मैंने बनवाया है

बीते दिनों बाढ़ और भारी बारिश से वजह से किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ था. जिसके के लिए सरकार ने आंकलन के बाद 44 जिलों के करीब 5 लाख किसानों 160 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी की थी. शुक्रवार को सर्वेक्षण के बाद चिह्नित 1,39,863 किसानों को कृषि निवेष अनुदान के वितरण के लिए 48 करोड़ 20 लाख 57 हजार 668 रुपये जारी किए गए हैं. 

UP चुनाव में अयोध्या गोलीकांड की एंट्री:BJP बोली- भूले तो नहीं,भक्तों पर चली गोलियां

सीएम योगी ने दिए थे किसानों को मदद के निर्देश
गौरतलब है कि भारी बरसात और नदियों में उफान के कारण प्रदेश के कई जिलों में फसलों को नुकसान हुआ. पूर्वांचल के जिले सबसे ज्‍यादा बाढ़ से प्रभावित रहे. किसानों की परेशानी को देखते हुए सीएम योगी ने खुद बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हालात का जायजा लिया था. सीएम ने मंत्रियों और विधायकों को भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर किसानों की मदद के निर्देश दिए थे. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news