एक्शन में योगी के मंत्री: संजय निषाद के औचक निरीक्षण में बंद मिला स्कूल, 2 शिक्षिकाओं को किया निलंबित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1169929

एक्शन में योगी के मंत्री: संजय निषाद के औचक निरीक्षण में बंद मिला स्कूल, 2 शिक्षिकाओं को किया निलंबित

यूपी के कैबिनेट मंत्री व आजमगढ़ मंडल के प्रभारी मंत्री संजय निषाद ने दो शिक्षिकाओं को लापरवाही और अनुशासनहीनता को लेकर निलंबित कर दिया. वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी से इसको लेकर स्पष्टीकरण मांगा है. 

एक्शन में योगी के मंत्री: संजय निषाद के औचक निरीक्षण में बंद मिला स्कूल, 2 शिक्षिकाओं को किया निलंबित

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: लापरवाही और गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी है. योगी सरकार के मंत्री ग्राउंड पर जाकर लगातार औचक निरीक्षण कर रहे हैं. इसी क्रम में यूपी के कैबिनेट मंत्री व आजमगढ़ मंडल के प्रभारी मंत्री संजय निषाद ने दो शिक्षिकाओं को लापरवाही और अनुशासनहीनता को लेकर निलंबित कर दिया. वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी से इसको लेकर स्पष्टीकरण मांगा है. 

औचक निरीक्षण में स्कूल में लटकता मिला ताला
यूपी के कैबिनेट मंत्री व आजमगढ़ मंडल के प्रभारी मंत्री संजय निषाद के औचक निरीक्षण में जिले के नगर क्षेत्र का विद्यालय बंद पाया गया. नगर क्षेत्र के मडया स्थित कंपोजिट विद्यालय में निरीक्षण करने पहुंचे प्रभारी मंत्री संजय निषाद उस समय हैरान रह गए जब विद्यालय में ताला लगा पाया. प्रभारी मंत्री ने कंपोजिट विद्यालय में कार्यरत शिक्षिकाओं को निलंबित करने के निर्देश बीएसए को दिये. इसके साथ ही संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. इस कार्रवाई को लेकर शिक्षकों में हड़कम्प मच गया है. 

प्रभारी मंत्री ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को जिले की शिक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त रखने के निर्देश दिए हैं, जिससे इन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. इस निरीक्षण के दौरान कमिश्नर, डीएम, सहित बड़ी संख्या में आला अधिकारी उपस्थित रहे. प्रभारी मंत्री के निर्देश पर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दो शिक्षिकाओं को निलंबित किए जाने की पुष्टि की.

उन्होंने बताया कि एक दिन पूर्व भी प्रभारी मंत्री ने रायजद्देपुर परिषदीय विद्यालय का निरीक्षण किया, जहां बाउंड्रीवाल को लेकर सवाल किया था. वहां सात में तीन शिक्षक छुट्‌टी पर रहे. इसी क्रम में आज मडया के कंपोजिट विद्यालय का 12 बजे निरीक्षण किया जो बंद पाया गया. इस मामले में अनुशासनहीनता व लापरवाही के कारण इस स्कूल में तैनात शिक्षिका ममता राय व शिक्षिका शकीला खातून को निलंबित किया गया इस प्रकरण में खंड शिक्षा अधिकारी सविता राव से स्पष्टीकरण मांगा गया है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news