महिला की मौत पर श्मशान में विवाद, पुलिस पोस्टमार्टम के लिए अर्थी से उठा लाई शव

प्रदेश के किच्छा में एक महिला की मौत के बाद श्मशान घाट पर अलग ही नजारा देखने को मिला. यहां महिला के शव का अंतिम संस्कार करने पहुंचे परिजनों और ससुराल वालों के बीच विवाद हो गया.

महिला की मौत पर श्मशान में विवाद, पुलिस पोस्टमार्टम के लिए अर्थी से उठा लाई शव
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तराखंड: प्रदेश के किच्छा में एक महिला की मौत के बाद श्मशान घाट पर अलग ही नजारा देखने को मिला. यहां महिला के शव का अंतिम संस्कार करने पहुंचे परिजनों और ससुराल वालों के बीच विवाद हो गया. झगड़ा इतना बढ़ गया कि पुलिस ने महिला के शव को अर्थी से ही उठा लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए ले आई.  महिला की मौत के बाद उसके परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और कहा था कि मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है.

परिजनों को सूचना नहीं, ससुराल वालों ने अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली 
उधम सिंह नगर जिले के किच्छा में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. पुलभट्टा गांव निवासी ससुरालियों ने मृतिका के परिजनों को बिना सूचना दिए, उसके अंतिम संस्कार की पूरी तैयारी कर दी. इसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि श्मशान घाट पर ही दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए. मायके पक्ष की सूचना पर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई और मृतका के शव को तैयार चिता से उठाकर ले आई. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया. मामले में पुलिस ने जांच और कार्यवाही शुरू कर दी है.

दिव्यांग महिला की 4 वर्ष पहले हुई थी शादी 
मृतक महिला का नाम पार्वती था और वो दिव्यांग थी. मृतका को चलने के लिए व्हील चेयर का सहारा लेना पड़ता था. उसकी शादी हुए 4 साल बीत चुके थे और उसकी दो बेटियां भी हैं. एक बेटी की उम्र 2 साल और दूसरी की 1 साल है. 

पिता की दूसरी शादी से परेशान मां के लिए कातिल बना बेटा, सौतेले भाई को उतारा मौत के घाट

परिजनों को दूसरों से मिली मृत्यु की सूचना 
विवाहिता के परिजनों को किसी अज्ञात व्यक्ति ने सूचना देकर बताया कि उनकी 24 वर्षीय पुत्री पार्वती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है और ससुराल पक्ष के लोग गोपनीय तरीके से उसका अंतिम संस्कार कर रहे हैं. इसके बाद परिजनों से ससुराल पक्ष से फोन पर जानकारी लेनी चाही, तो किसी ने फोन नहीं उठाया. ऐसे में मृतका के परिजनों ने पुलिस को सूचना देकर सीधे श्मशान घाट से शव को उठवा लिया. इस दौरान दोनों पक्षों में तीखी नोकझोंक होने और मारपीट भी हुई, जिसे पुलिस ने शांत कराया. 

WATCH LIVE TV