close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड मिलने के बाद उत्तराखंड सरकार की उम्मीदें बढ़ी

रकार इसे राज्य के पर्यटन के लिए शुभ संकेत के तौर पर देख रही है.  दूरगामी इलाकों में पहुंचने के लिए किसी को कोई दिक्कत न हो इसके लिए सरकार की योजना है कि हवाई सेवा का विस्तार किया जाए. इसके जरिए पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड मिलने के बाद उत्तराखंड सरकार की उम्मीदें बढ़ी
राज्य सरकार अब फिल्म शूटिंग के लिए और नए डेस्टिनेशन तलाशने की कवायद में जुट गई है.

देहरादून: उत्तराखंड के लिए 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा एक बड़ी खुशखबरी लेकर आई. उत्तराखंड को मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. अवॉर्ड मिलने के बाद बढ़ी सरकार की उम्मीदें और बढ़ गई हैं. फिल्म निर्माताओं को उत्तराखंड की हसीन वादियां भा रही हैं, इसलिए राज्य सरकार अब फिल्म शूटिंग के लिए और नए डेस्टिनेशन तलाशने की कवायद में जुट गई है. 

सरकार इसे राज्य के पर्यटन के लिए शुभ संकेत के तौर पर देख रही है. उड़ान योजना के तहत राज्य के दूरस्थ इलाकों को भी जोड़ने की कवायद शुरू कर दी है. दूरगामी इलाकों में पहुंचने के लिए किसी को कोई दिक्कत न हो इसके लिए सरकार की योजना है कि हवाई सेवा का विस्तार किया जाए. इसके जरिए पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

चुनाव बाद होगी नेशनल अवॉर्ड्स की घोषणा, दिल्ली में होगा समारोह

उत्तराखंड का सौन्दर्य फिल्मों के अनुकूल है. यहां का शांत माहौल और भाई चारा फिल्म निर्माताओं को पसन्द आता है. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड मिलना उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है. इससे न केवल फिल्म उद्योग बल्कि पर्यटन के लिए शुभ संकेत है.

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड सरकार द्वारा फिल्म निर्माताओं की सुविधाओं के लिए आकर्षक फिल्म नीति लागू की गई है. राज्य में फिल्म शूटिंग स्टूडियो के निर्माण में निजी संस्थान आगे आए हैं. एक संस्थान कोटद्वार में खुल गया है और दूसरा जल्द ही देहरादून में शुरू होने वाला है.