उत्तराखंड: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल बोले, ''अगले साल बजट सत्र गैरसैण में हो''

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि उनका राज्य सरकार से आग्रह है कि अगले साल विधानसभा का बजट सत्र गैरसैण में हो.

उत्तराखंड: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल बोले, ''अगले साल बजट सत्र गैरसैण में हो''
विधानसभा अध्यक्ष की माने तो वो गैरसैण को भी उसी रूप में देखना चाहते हैं, जिस तरीके से देहरादून में विधानसभा है

देहरादून: साल 2019 जाते-जाते उत्तराखंड में एक बार फिर से गैरसैंण का मुद्दे गरमा गया है. विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल (Premchand Aggarwal) ने कहा कि उनका राज्य सरकार से आग्रह है कि अगले साल विधानसभा का बजट सत्र गैरसैण में हो.

विधानसभा अध्यक्ष की माने तो वो गैरसैण को भी उसी रूप में देखना चाहते हैं, जिस तरीके से देहरादून में विधानसभा है. यही वजह है कि वहां समय-समय पर कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाता है. विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि 26 जनवरी को भी वहां पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

वहीं, स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल के इस बयान से राज्य सरकार पर भी दबाव बढ़ गया है कि अगले साल बजट सत्र गैरसैण में करवाया जाए. दरअसल, पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान ये फैसला लिया गया था, कि साल में विधानसभा का एक सत्र गैरसैण में किया जाएगा. लेकिन, इस साल गैरसैंण में एक भी सत्र नहीं हो पाया.

जिसके बाद देहरादून में हुए शीतकालीन सत्र को लेकर भी खूब सियासत हुई. ठंड के चलते गैरसैंण में शीतकालीन सत्र न होने पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी सरकार के साथ साथ विधायकों को जमकर आड़े हाथों लिया था. साथ ही गैरसैंण में जाकर धरना भी दिया था.

वहीं, अब एक बार फिर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने गैरसैंण का मुद्दा ये कहते हुए गरमा दिया है कि नए साल में सरकार का बजट सत्र गैरसैण में होना चाहिए.