क्रिसमस और नए साल के लिए उत्तराखंड है तैयार, सभी होटल और रेस्टोरेंट्स हुए बुक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1054072

क्रिसमस और नए साल के लिए उत्तराखंड है तैयार, सभी होटल और रेस्टोरेंट्स हुए बुक

साल 2021 को बितने में अब सिर्फ एक हफ्ता रह गया है. हर साल 25 दिसंबर (Christmas 2021) और 31 दिसंबर (New Year 2022) को पूरा देश इसे बड़े ही धूम-धाम से मनाता है. ऐसे में बात करें उत्तराखंड के अल्मोड़ा (Almora) जिले की तो क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए यह पूरे तरीके से तैयार है.

क्रिसमस और नए साल के लिए उत्तराखंड है तैयार, सभी होटल और रेस्टोरेंट्स हुए बुक

उत्तराखंड: साल 2021 को बितने में अब सिर्फ एक हफ्ता रह गया है. हर साल 25 दिसंबर (Christmas 2021) और 31 दिसंबर (New Year 2022) को पूरा देश इसे बड़े ही धूम-धाम से मनाता है. ऐसे में बात करें उत्तराखंड के अल्मोड़ा (Almora) जिले की तो क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए यह पूरे तरीके से तैयार है. जिले के अधिकांश होटल, रेस्टोरेंट और रिसोर्ट में सैलानियों ने एडवांस बुकिंग करा ली है. क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न के लिए होटल प्रबंधकों की ओर से सैलानियों के खान-पान और मौज मस्ती के लिए विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं.  इसके लिए सभी होटल प्रबंधक तैयारियों में जुटे गए हैं. 

Chaudhary Charan Singh Jayanti:किसानों को समर्पित था चौधरी चरण सिंह का जीवन, जानें उनसे जुड़ी खास बातें

कोरोना के बाद पर्यटन में हो रहा सुधार
सांस्कृतिक नगरी कहा जाने वाला अल्मोड़ा जिला अपनी ऐतिहासिक विरासत के साथ-साथ प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है. जिला मुख्यालय समेत कसार देवी, बिनसर और कई क्षेत्रों से दिखने वाले हिमालय के खूबसूरत नजारे के दीदार के लिए पर्यटकों में खासा क्रेज देखा जाता है. कोरोना संक्रमण कम होने के बाद एक बार फिर अल्मोड़ा में पर्यटन का कारोबार पटरी पर लौटने लगा है. क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले अल्मोड़ा में अधिकांश होटल, रिसोर्ट में 50 से 90 प्रतिशत तक एडवांस बुकिंग हो चुकी है. क्रिसमस और नये साल के जश्न को मनाने के लिए कई पर्यटक अल्मोड़ा भी पहुंच चुके हैं. वही, होटल कारोबारियों का कहना है कि कोरोना के बाद पर्यटन में अब स्थिति कुछ सुधरी है. जिस तादात में सैलानी पहाड़ का रूख कर रहे है उससे साल 2022 अच्छा जाने की उम्मीद है. 

पीएम ने साल 2021 में उत्तर प्रदेश के लोगों को दी ये बड़ी सौगात, यहां जानें क्या-क्या मिला

पहाड़ देखने पहुंच रहे पर्यटक
बता दें, अल्मोड़ा में इस बार दिल्ली, नोएडा, उत्तर प्रदेश, मुबंई समेत उत्तराखंड के कई क्षेत्रों से सैलानियों ने एडवांस बुकिंग करा ली है. सैलानियों के लिए कुमाउंनी व्यंजनों समेत कई तरह की तैयारियां होटल प्रबंधकों द्वारा की गई हैं. क्रिसमस व न्यू ईयर को लेकर जिस तरह से सैलानियों ने बुकिंग की है, उसे देखते हुए जिला प्रशासन ने भी यह हफ्ता काफी अच्छा जाने की उम्मीद जताई है. वही, नये वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते केस को देखते हुए प्रशासन ने होटल कारोबारियों और सैलानियों से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की है.  इधर पर्यटकों का कहना है कि लॉकडाउन के बाद 2 साल से वह घर में कैद रहे, लेकिन अब वो न्यू ईयर सेलिब्रेट के लिए अपने फैमली के साथ पहाड़ देखने पहुंचे हैं. पहाड़ की साफ हवा और यहां मिलने वाली शांति उन्हें काफी प्रभावित करती है. 

ओमिक्रान को लेकर लोगों को सता रहा डर 
अल्मोड़ा में देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी पर्यटक आते हैं, लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पिछले 2 साल से विदेशी पर्यटक यहां नहीं आ पाए हैं. कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रान के दस्तक से इस बार विदेशी टूरिज्म काफी प्रभावित हुआ है. हालांकि, घरेलू टूरिज्म पर फिलहाल इसपर कोई खास असर नहीं दिखाई दिया. कोरोना काल के बाद एक बार फिर से पर्यटकों की तादात को देखते हुए होटल कारोबारी काफी उत्साहित है. हालांकि, उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि कहीं नए ओमिक्रान को लेकर कोई दिक्कत पैदा न हो जाए. 

WATCH LIVE TV

Trending news