Positive News: रिटायर्ड आर्मी जवान को सलाम, सेना में जाने के लिए युवाओं को दे रहे निशुल्क प्रशिक्षण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1449805

Positive News: रिटायर्ड आर्मी जवान को सलाम, सेना में जाने के लिए युवाओं को दे रहे निशुल्क प्रशिक्षण

Uttrakhand News: उत्तरकाशी में रिटायर्ड आर्मी जवान युवाओं को निशुल्क प्रशिक्षण देकर, सेना में भर्ती के लिए तैयार कर रहे हैं. जानिए पूरा मामला...

Positive News: रिटायर्ड आर्मी जवान को सलाम, सेना में जाने के लिए युवाओं को दे रहे निशुल्क प्रशिक्षण

हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी: उत्तरकाशी (Uttarkashi) में सेना में जाने के लिए जवानों की नई पौध तैयार की जा रही है. जहां युवाओं को निशुल्क प्रशिक्षण देकर मां भारती की सेवा के लिए हर तरह से सक्षम बनाया जा रहा है. दरअसल, उत्तरकाशी में 'गंगोत्री फिजिकल निशुल्क प्रशिक्षण सेंटर' युवाओं को निशुल्क शारीरिक प्रशिक्षण देकर देश सेवा के लिए तैयार कर रहा है. वहीं, युवा भी पूरी लगन और मेहनत से प्रशिक्षण ले रहे हैं. आइए आपको बताते हैं निशुल्क प्रशिक्षण के पीछे की पूरी कहानी.

Azab Gazab: महिलाओं ने गपागप निगल लिए कई आभूषण, वारदात CCTV कैमरे में कैद

सेंटर के संचालक हैं आर्मी के रिटायर्ड लांस नायक
आपको बता दें कि गंगोत्री फिजिकल निशुल्क प्रशिक्षण सेंटर के संचालक आर्मी के रिटायर्ड लांस नायक चंद्रमोहन सिंह नेगी हैं. चंद्रमोहन पिछले दो साल से युवाओं को सेना भर्ती के लिए निशुल्क प्रशिक्षण दे रहे हैं. वहीं, ट्रेनिंग सेंटर से प्रशिक्षण लेकर युवा देश की सीमाओं की रक्षा के लिए तैयार हो रहे हैं. इसके अलावा वह उत्तरकाशी जनपद के विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में भी कैंप लगाकर शारीरिक प्रशिक्षण के लिए युवाओं का चयन कर रहे हैं.

Siddharthnagar: सुनो सरकार! इस दिव्यांग दंपत्ति को मिलेगी मदद, 8 सालों से दर-दर भटकने को मजबूर?

मामले में सेंटर संचालक लांस नायक ने दी जानकारी
इस मामले में लांस नायक चंद्रमोहन सिंह नेगी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राजकीय इंटर कॉलेज चिन्यालीसौड़ में 60 युवाओं ने शारीरिक प्रशिक्षण के लिए प्रतिभाग किया था, जिसमें से कुल 20 युवाओं का चयन किया गया. इस तरह से सभी शिक्षण संस्थाओं में कैम्प लगाकर शारीरिक प्रशिक्षण के लिए युवाओं का चयन किया जाएगा. इसके बाद युवाओं को प्रशिक्षण देकर सेना में भर्ती के लिए तैयार किया जाएगा. लगातार यह क्रम जारी है.

TRAI: अब बगैर ट्रूकॉलर के भी हो सकेगी अनजानी कॉल की पहचान, TRAI देने वाला है खुशखबरी

Trending news