Uttarakhand News: उत्तराखंड की उम्मीदों को पूरा कर रहे मुख्यमंत्री धामी, विकास के साथ आगे बढ़ रही देवभूमि
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1737355

Uttarakhand News: उत्तराखंड की उम्मीदों को पूरा कर रहे मुख्यमंत्री धामी, विकास के साथ आगे बढ़ रही देवभूमि


Uttarakhand News: देवभूमि उत्तराखंड की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कड़ी म्हणत करते दिखाई दे रहे हैं. इसी को लेकर धामी अगर-अगर शहरों में पहुंचकर लोगों के बेच चौपाल लगा रहे हैं.

 

Uttarakhand News: उत्तराखंड की उम्मीदों को पूरा कर रहे मुख्यमंत्री धामी, विकास के साथ आगे बढ़ रही देवभूमि

Uttarakhand News: देवभूमि Uttarakhand को उत्तम और सक्षम बनाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हर मुमकिन कोशिश कर रहे है. युवा मुख्यमंत्री पुष्कर के हाथों में अब उत्तराखंड न केवल विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर है बल्कि केवल एक दो जिलों तक सीमित न रहकर वे 13 जिलों के समावेशी विकास के साथ आगे बढ़ रहे हैं. 23 साल के युवा उत्तराखंड को आखिर वो नेता मिल गया है जिसका इस नवोदित राज्य को बरसों से इंतजार था. धामी 2.0 के पन्ने पलट कर देखें तो पता चलता है कि मसूरी में पिछले साल हुए चिंतन शिविर में धामी ने समावेशी विकास का जो रोडमैप दिखाया था उस पर वे स्वयं लीड करते नजर आ रहे हैं.

राज्य के 13 जिलों का तेजी से हुआ विकास 
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का फोकस देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंहनगर के साथ-साथ राज्य के सभी 13 जिलों पर है. चम्पावत से लेकर पिथौरागढ़ हो या टिहरी से लेकर पौड़ी तक. उत्तरकाशी और नैनीताल के साथ साथ बागेश्वर का भी विकास किया जा रहा है. सीएम धामी ने अपने 2.0 के कार्यकाल में खुद को देहरादून तक सीमित न रख यह दर्शाया है कि वे सभी जिलों का विकास चाहते हैं.
 
प्रदेश भर में लग रही चौपाल 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक दिन चम्पावत में लोगों के बीच पहुंचकर चौपाल लगाते है.तो, कभी वो में चौपाल लगाते हैं. धामी के इस मूवमेंट ने अफसरों को भी पूरे प्रदेश में घूमकर स्थानीय जरूरतों के हिसाब से नीतियों के निर्माण को प्रेरित किया है. यह पहाड़ी राज्य के इतिहास में ठोस तौर पर पहली बार हो रहा है जब कोई सीएम प्रभावी तरह से खेती, बागवानी, पॉलीहाउस जैसे रोजगार सृजन वाली चीजों पर न केवल बात कर रहा है बल्कि योजनाओं को धरातल पर उतार भी रहा है. अपने कई संबोधनों में धामी इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि जब पड़ोसी राज्य हिमाचल में खेती-बागवानी इतनी अच्छी हो सकती है तो हम क्यों पीछे हैं.

होम स्टे में रुकते हैं धामी 
आपको बता दें कि धामी जब भी पहाड़ के जिलों में जाते हैं तो होम स्टे में रुकना पसंद करते हैं. उसके पीछे मकसद यही है कि होमस्टे इन क्षेत्रों की आर्थिकी का बड़ा जरिया बनें. यही नहीं, राज्य के मोटे अनाजों को प्रोत्साहित करने में भी पुष्कर पीछे नहीं हैं. मंडुआ, झंगोरा जैसे पहाड़ी अनाज को खूब बढ़ावा दिया जा रहा है. नए पर्यटन क्षेत्रों को विकसित किया जा रहा है. टिहरी झील में वाटर स्पोर्ट्स के चलते यह क्षेत्र आज विश्व फलक पर आ गया है तो सुदूरवर्ती मुनस्यारी, चम्पावत में नए डेस्टिनेशन पर्यटकों को लुभा रहे हैं तो इसके पीछे युवा धामी की दौड़भाग और दूरदर्शी सोच ही है.

WATCH: मदरसों में योग दिवस मनाने के निर्देश पर भड़के शफीकुर रहमान बर्क, जानें भाजपा और योग गुरुओं का मत

Trending news