close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी के बर्थ-डे पर फैन ने संकटमोचन मंदिर में चढ़ाया सवा किलो का सोने का मुकुट, मांगी थी ये दुआ

Varanasi: पीएम मोदी के प्रशंसक अरविंद सिंह ने ये दोबारा सरकार बनने की मन्नत मांगी थी. मन्नत पूरा होने पर अरविंद ने 1.25 किलो वजनी सोने का मुकुट चढ़ाया.

PM मोदी के बर्थ-डे पर फैन ने संकटमोचन मंदिर में चढ़ाया सवा किलो का सोने का मुकुट, मांगी थी ये दुआ
इस सोने के मुकुट का वजन 1.25 किलो है.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (17 सिंतबर) अपना  69 वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. देशभर में पीएम मोदी के फैन उनका बर्थ-डे (Birthday) मना रहे हैं.  इस मौके पर पीएम मोदी के एक फैन ने वाराणसी (Varanasi) के संकटमोचन मंदिर (Sankat Mochan Temple) में सोने का मुकुट (Gold Crown) चढ़ाया गया. इस सोने के मुकुट का वजन 1.25 किलो है. ये मुकुट पीएम मोदी के एक प्रशंसक अरविंद सिंह ने चढ़ाया है.

 

 

दरअसल, पीएम मोदी के प्रशंसक अरविंद सिंह ने ये दोबारा सरकार बनने की मन्नत मांगी थी. मन्नत पूरा होने पर अरविंद ने 1.25 किलो वजनी सोने का मुकुट चढ़ाया. नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने और बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने मन्नत पूरी होने पर संकट मोचन मंदिर में चढ़ाने के लिए स्‍वर्ण मुकुट वाराणसी के कारोबारी अरविंद सिंह ने तैयार कराया.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि 29 जुलाई को वह इस मुकुट के साथ पीएमओ पहुंचे थे. पीएम मोदी ने मुकुट का अवलोकन करते हुए स्‍पर्श किया था. 

पीएम के जन्मदिन से एक दिन पहले मुकुट को काशीवासियों की तरफ से हनुमान जी को अर्पित करने से पहले सोमवार की शाम दुर्गाकुंड स्थित धर्म संघ भवन में समारोह का आयोजन किया गया. इसमें मुकुट का विधिवत पूजन किया गया और स्वर्ण मुकुट मंदिर के महंत को सौंप दिया गया.