हाईवे गुजरने से इस जिले के 51 गांव के किसानों की लगी लॉटरी, जमीन मालिकों को मिलेगा मोटा पैसा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2308068

हाईवे गुजरने से इस जिले के 51 गांव के किसानों की लगी लॉटरी, जमीन मालिकों को मिलेगा मोटा पैसा

Bhadohi News:  वाराणसी से मछलीशहर के बीच बनने वाले नेशनल हाइवे 731-बी का काम जोरो-शोरों पर जारी है. इसको बनने में करीब 650 करोड़ रुपये की रकम खर्च होगी.  इसमें भदोही के 51 गांव भी आ रहे हैं.  

हाईवे गुजरने से इस जिले के 51 गांव के किसानों की लगी लॉटरी, जमीन मालिकों को मिलेगा मोटा पैसा

Bhadohi News: वाराणसी से मछलीशहर के बीच बनने वाले नेशनल हाइवे 731-बी का काम जोरो-शोरों पर जारी है. इसको बनने में करीब 650 करोड़ रुपये की रकम खर्च होगी. हाईवे का निर्माण वाराणसी से भदोही, दुर्गागंज होते हुए मछलीशहर तक किया जाएगा. इसमें भदोही के 51 गांव भी आ रहे हैं.  

105 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण
पहले फेज में 30 गांव और दूसरे भेज में 21 गांव से होकर हाईवे गुजरेगा. जिसके लिए 105 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा. इसके लिए 207 करोड़ रुपये भूस्वामियों को मुआवजे के तौर पर दिए जाएंगे. जानकारी के मुताबिक 80 फीसदी के करीब लोगों को मुआवजा दिया जा चुका है. राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण प्राधिकरण, वाराणसी की निगरानी में हाईवे का निर्माण चल रहा है. 

इनका अटका मुआवजा
वहीं फेज-2 के डुडवा, धर्मपुरी, रेवड़ापरसपुर गांवों में डॉक्यूमेंट्स को लेकर रुकावट है और भूस्वामियों को मुआवजे की रकम नहीं मिल पा रही है. इसको लेकर जिलाधिकारी किसानों के साथ बैठक कर चुके हैं. और उन्होंने जल्द से जल्द किसानोंकी समस्याओं का समाधान कर मुआवजे की रकम देने का निर्देश दिया है. डीएम के निर्देश के बाद लेखपाल और राजस्व अधिकारी जमीन के कागजात की जांच में जुट गए. बता दें कि वाराणसी से कपसेठी के बीच फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य पिछले एक साल से चल रहा है. 

खास है एनएच 731-बी
भदोही के लिए एनएच 731-बी बेहद खास है. मछलीशहर से लखनऊ तक पहले से फोर लेन रोड है. वाराणसी से भदोही और जंघई होते हुए मछलीशहर तक फोर लेन बनाने के बाद इलाका सीधे लखनऊ से जुड़ जाएगा. वाराणसी में काफी काम हो चुका है.

 

यह भी पढ़ें - Moradabad News: मुरादाबाद से जुड़े 71 गांवों की लगी लाटरी, शहर में शामिल करने को यूपी सरकार ने दी मंजूरी

यह भी पढ़ें -  Yogi Cabinet : वाराणसी से जुड़े 215 गांवों के लोग रातोंरात करोड़पति, शहर में शामिल होते ही आ गए अच्छे दिन

 

 

 

Trending news