Banaras Hindu University: इस तारीख से शुरू होंगे IIT बीएचयू के रजिस्ट्रेशन, नया सत्र स्टार्ट होने की भी आ गई डेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2319658

Banaras Hindu University: इस तारीख से शुरू होंगे IIT बीएचयू के रजिस्ट्रेशन, नया सत्र स्टार्ट होने की भी आ गई डेट

IIT BHU : आईआईटी बीएचयू 25 जुलाई से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए अपना पोर्टल खोलने वाला है. ये रजिस्ट्रेशन 29 जुलाई तक ही किए जा सकेगे. नए सत्र 2024-2025 की कक्षांए 30 जुलाई से शुरू हो जाएंगी.

 

IIT BHU

Vanarasi: आईआईटी बीएचयू में नए सत्र की कक्षाएं 30 जुलाईसे शुरू हो जाएंगी. जेईई एडवांस में पास होने वाले छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन के लिए 25 जुलाई से पोरेटल खोल दिया जाएंगा. 29 जुलाई तक इनका रजिस्ट्रेशन, हॉस्टल आवंटन आदि की प्रक्रियाएं भी साथ-साथ चलेंगी. 29 जुलाई को ओरिएंटेशन प्रोग्राम में निदेशक प्रो. अमित पात्रा सभी नवप्रवेशियों के साख संवाद करेंगे. 

आईआईटी बीएचयू में सत्र 2024-2025 में बीटेक, बीआर्क और आईडीडी यानी पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड प्रोग्राम के लिए प्रवेश रजिस्ट्रेशन पोर्टल 29 जुलाई तक खुला रहेगा क्योकि यह अंतिम तिथी होगी. 

कब से शुरू होगी कक्षाएं 
आईआईटी ने जेईई ए़़डवांस के जरिए चयनित अभ्यर्थियों के प्रोविजनल प्रवेश के लिए तिथियां सार्वजनिक कर दी है. इसके मुताबिक 25 से 29 जुलाई तक हॉस्टल में रिपोर्टिंग करनी है. 29 जुलाई को सुबह 8:30 से 1:30 बजे तक भौतिक पंजीकरण और इसी दिन ओरिएंटेशन का कार्यक्रम भी होगा. 29 जुलाई की शाम पांच बजे तक ऑनलाइन प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को बंद कर दिया जाएंगा. 30 जुलाई से कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. आईआईटी में प्रवेश लेने के लिए 29 जुलाई अंतिम तारीख है. 

कौन कौन से दिए हॉस्टल
नए छात्रों को पीसी रे ब्वॉयज हॉस्टल और छात्राओं को गांधी स्मृति महिला छात्रावास में कमरे आवंटित किए जाएंगे. 29 जुलाई को दोपहर 2.30 बजे से स्वतंत्रता भवन सभागार में आईआईटी निदेशक के साथ डीन और वरिष्ठ आचार्य नए विद्यार्थियों के साथ बाज करेंगे. 

यह भी पढ़े- Sawan 2024: सावन में काशी विश्वनाथ को छू नहीं पाएंगे भोलेबाबा के भक्त, मंदिर प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

Trending news