Allahabad HC: माफिया डॉन बृजेश सिंह से जुड़े उसरी चट्टी मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ज्ञानवापी पर भी अहम मामले सुनेगा HC
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1949903

Allahabad HC: माफिया डॉन बृजेश सिंह से जुड़े उसरी चट्टी मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ज्ञानवापी पर भी अहम मामले सुनेगा HC

Allahabad High Court: पूर्वांचल के माफिया और पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह के खिलाफ दाखिल अर्जी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. चंदौली में 37 साल पहले एक ही परिवार के सात लोगों की हत्या के मामले में बृजेश सिंह पर आरोप था, लेकिन ट्रायल कोर्ट ने उसे बरी कर दिया था. 

Allahabad High Court (file)

मो.गुफरान/प्रयागराज: बहुचर्चित सिकरौरा नरसंहार मामले में पूर्वांचल के माफिया और पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह के खिलाफ दाखिल अर्जी प इलाहाबाद हाईकोर्ट बुधवार यानी आज भी सुनवाई करेगा. माफिया डॉन बृजेश सिंह को बरी किए जाने के आदेश को हाईकोर्ट में  चुनौती दी गई है. वादनी हीरावती ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील दाखिल की है. इस अपील पर मंगलवार को सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने विवेचक के बयान को रिकॉर्ड पर लिया. बुधवार यानी आज मामले में विवेचक के बयान पर प्रतिवादी यानी बृजेश सिंह की तरफ से पक्ष  रखा जाएगा. 

एक ही परिवार के 7 लोगों की हत्या का आरोप
37 साल पहले बृजेश सिंह पर चंदौली जिले में एक ही परिवार के सात लोगों की हत्या करने का आरोप लगा था. निचली अदालत ने 2018 में बृजेश सिंह को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया था. मामले में माफिया डॉन बृजेश सिंह समेत अन्य को आरोपी बनाया गया था. पीड़ित परिवार ने हाईकोर्ट में उस फैसले को चुनौती दी है. मुकदमा वादनी हीरावती ने निचली अदालत के आदेश को हाईकोर्ट में अपील दाखिल कर चुनौती दी है.

खुद को बताया बेगुनाह
बताया जा रहा है कि इस मामले में याची पक्ष की तरफ से कुल 13 गवाहों के बयान कोर्ट में दर्ज कराए गए हैं. याची पक्ष के बयान दर्ज होने के बाद आरोपी पक्ष बृजेश सिंह के वकील की बहस भी पूरी हो गई है. इस मामले में बृजेश ने खुद को बेगुनाह बताया. उधर, चट्टी कांड में 15 नवंबर को अगली सुनवाई होगी. बचाव पक्ष के वकील उस दिन जिरह करेंगे.

 ज्ञानवापी मस्जिद मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई
 वाराणसी के ज्ञानवापी विवाद से जुड़ी याचिकाओं समेत कई अहम मामलों में आज यानी बुधवा को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने ज्ञानवापी मस्जिद के स्थान पर एक मंदिर को बहाल करने की मांग करने वाले मुकदमे की वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं की एक श्रृंखला पर सुनवाई के लिए 8 नवंबर 2023 की तारीख तय की. ज्ञानवापी विवाद से जुड़ी पांच याचिकाओं पर इलाहाबाद हाईकोर्ट एक साथ सुनवाई कर रहा है. इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के खिलाफ दाखिल परिवाद पर एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में सुनवाई होगी.

मुख्तार अंसारी पर सुनवाई
गाजीपुर-उसरी चट्टी हत्याकांड में माफिया मुख्तार अंसारी पर 8 नवंबर को सुनवाई होगी.  15 जुलाई 2001 को गाजीपुर के मुहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के उसरी चट्टी पर मुख्तार अंसारी के काफिले पर हमला हुआ था. उस समय मुख्तार अंसारी और बृजेश सिंह के बीच चल रहे गैंगवार में हुई इस हत्याकांड से पूरा देश दहल उठा था. इस गैंगवार में दोनों तरफ से स्वचालित हथियारों से जमकर फायरिंग हुई थी, इस गैंगवार में मुख्तार अंसारी के सरकारी गनर सहित तीन लोगों की मौत हुई थी.

UP Petrol Diesel Price: दिवाली से पहले तेल के दाम में बदलाव, जानें यूपी के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट

ENG vs NED Playing 11: पुणे में आज भिडेंगे इंग्लैंड और नीदरलैंड्स, जानें पिच और संभावित प्लेइंग इलेवन

Watch : प्रदूषण में राहत के लिए मानें Experts की ये Health Tips 

Trending news