ENG vs NED WC 2023: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला, गेंदबाजी कर रही है नीदरलैंड्स
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1949849

ENG vs NED WC 2023: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला, गेंदबाजी कर रही है नीदरलैंड्स

ENG vs NED: ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 40वां मैच गत विजेता इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच 8 नवंबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है. World Cup 2023 अपने अंतिम चरण में चल रहा है. इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया.

ENG vs NED World Cup 2023

ENG vs NED Dream11 Prediction: इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 (one day world cup 2023) का मुकाबला आज यानी 8 नवंबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में खेला जा रहा है.  जोस बटलर ने वर्ल्ड कप 2023 के एक मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. 

इस मैच में इंग्लैंड को नीदरलैंड्स कड़ी टक्कर दे सकती है. दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हार कर आ रही है. जानते हैं कि गत विजेता इंग्लैंड के लिए यह वर्ल्ड कप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. वह 7 में से 6 मैच हार कर टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए हैं. डच टीम भी ऑफिशियली इस वक्त सेमी की रेस में बनी हुई है. दोनों टीमें यह मैच जीतने के लिए अपनी पूरी जान लगा देंगी. आइये जानते हैं कि इस रोचक मुकाबले में पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच का मिजाज कैसा रहेगा.

ENG vs NED World Cup 2023 Match Details
Match: इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड, मैच 40, वर्ल्ड कप 2023
Venue: महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे
Date और समय: बुधवार, 8 नवंबर, दोपहर 2:00 बजे IST
Live स्ट्रीमिंग- डिज्नी+हॉटस्टार
कहां देखें- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क

इंग्लैंड-नीदरलैंड्स की पिच रिपोर्ट (England-Netherlands pitch report)
पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग मानी जाती है. यहां बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट है जिसका उच्चतम स्कोर 356 है. गेंदबाजों को यहां खास मदद नहीं मिलेगी.  पिछले 10 में से 6 वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी (Batting) करने वाली टीम ने 300 से ज्यादा रन बनाए हैं.  इतना ही नहीं बल्कि दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने भी गजब बल्लेबाजी की है. इस मैदान पर अब तक कुल 10 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें से 5 पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम और 5 दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं.  इस मैदान पर जो भी टीम टॉस जीतेगी तो वह चेज करना पसंद करेंगी. 

इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड, मौसम अपडेट (England vs Netherlands, weather update)
इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच पुणे (Pune) में होने वाले मैच पर बारिश (Rain(  का कोई खतरा नहीं है. तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है. दिन के दौरान आर्द्रता 61 प्रतिशत रहेगी और रात में बढ़कर 78 प्रतिशत हो जाएगी. हालांकि संभावना है कि बारिश मैच में थोड़ा खलल डाल सकती है.

इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड संभावित प्लेइंग इलेवन (England vs Netherlands Probable Playing XI)
इंग्लैंड (England): जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, बेन स्टोक्स,जो रूट,  जोस बटलर (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन,  डेविड विली, आदिल राशिद,मोइन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

नीदरलैंड ( Netherlands): वेस्ले बर्रेसी, मैक्स ओ’डोड, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, कॉलिन ऐकरमैन,  स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर), बास डलीडे,  रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त,साकिब जुल्फिकार, लोगान वैन बीक,  पॉल वैन मीकेरेन.

UP Petrol Diesel Price: दिवाली से पहले तेल के दाम में बदलाव, जानें यूपी के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट

 

Watch : प्रदूषण में राहत के लिए मानें Experts की ये Health Tips 

Trending news