वाराणसी में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, DM का आदेश- अब सातों दिन के लिए होंगे समान नियम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand900941

वाराणसी में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, DM का आदेश- अब सातों दिन के लिए होंगे समान नियम

पहले शुक्रवार की रात आठ बजे से मंगलवार की सुबह सात बजे तक दूध, सब्जी, फल के अलावा सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश था. इसे अब समाप्त माना जाएगा. 

सांकेतिक तस्वीर.

वाराणसी: कोरोना की दूसरी लहर जब शुरू हुई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की हालत काफी खराब हो गई थी. लेकिन पीएम के निर्देश पर रिटायर्ड आईएएस एके शर्मा ने जब वाराणसी में मोर्चा संभाला तो स्थिति में काफी सुधार हुआ. अब काशी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ी है. इसको देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू को हटा लिया गया है.

अपने बच्चे से ज्यादा जरूरी था कार खरीदना! डेढ़ लाख में कर दिया 3 महीने के मासूम का सौदा

अब पूरे सप्ताह एक समान नियम लागू रहेगा
वाराणसी जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने अब सातों दिन के लिए एक समान नियम लागू करने का आदेश जारी किया है. इसमें दूध, फल, सब्जी और अनाज की दुकानों के साथ मिठाई, आबकारी और भोजन सामग्री की दुकानें दोपहर एक बजे तक खुलेंगी. डीएम ने बताया कि 10 मई को जारी आदेश ही अब वीकेंड पर भी लागू होंगे. 

नदियों की निगरानी: जल पुलिस और SDRF की टीमें करेंगी गंगा की निगरानी, PAC भी तैनात

पहले शुक्रवार की रात आठ बजे से मंगलवार की सुबह सात बजे तक दूध, सब्जी, फल के अलावा सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश था. इसे अब समाप्त माना जाएगा. कोरोना संक्रमण की कम हुई रफ्तार और अचानक बाजार खुलने से जुटने वाली भीड़ से बचने के लिए पूरे सप्ताह एक समान नियम का आदेश दिया गया है.

अमानवीयता: एटा में 84 वर्षीय बुजुर्ग कैदी को बेड में जंजीर से बांध चले गए पुलिसकर्मी

इन सुविधाओं और सेवाओं पर कोई प्रतिबंध नहीं
औद्योगिक गतिविधियों और हार्डवेयर की दुकानों को सामान्य दिनों की तरह खोला जा सकेगा. शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, धार्मिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. सार्वजनिक व धार्मिक गतिविधियां नहीं होंगी. चिकित्सा सुविधाएं, कुरियर सेवा, ट्रांसपोर्ट ऑफिस को प्रतिबंध से बाहर रखा गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news