Covid अस्पताल से लापरवाही का Video Viral!, टेस्ट के लिए लोग खुद निकालकर दे रहे सैंपल

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि कोरोना टेस्ट कराने आए लोगों के साथ-साथ दूसरे लोगों की जिंदगी से भी खिलवाड़ किया जा रहा है. 

Covid अस्पताल से लापरवाही का Video Viral!, टेस्ट के लिए लोग खुद निकालकर दे रहे सैंपल

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक कोरोना अस्पताल से हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. जिसमें दिख रहा है कि कैसे कुछ लोग कोरोना टेस्ट के लिए खुद ही अपना सैंपल निकाल रहे हैं. वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद जिला प्रशासन तक में हड़कंप मचा हुआ है.

मामला कानपुर के चर्चित हैलट अस्पताल का है, जो कोरोना के लेवल-थ्री कैटेगिरी का हॉस्पिटल है. कानपुर-बुंदेलखंड के सबसे बड़े कोविड-19 अस्पताल में 200 बेड और 20 वेंटिलेटर्स की व्यवस्था है. लेकिन सभी तरह की सुविधाओं से लैस होने के बावजूद अस्तपाल की लापरवाही से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कोरोना टेस्ट कराने अस्पताल पहुंच रहे मरीज खुद ही अपना सैंपल निकालकर जांच के लिए देते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: अजय लल्लू ने कोरोना नियंत्रण में योगी सरकार को बताया फेल, स्वास्थ्य व्यवस्था पर उठाए सवाल

मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़
वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि कोरोना टेस्ट कराने आए लोगों के साथ-साथ दूसरे लोगों की जिंदगी से भी खिलवाड़ किया जा रहा है. कोरोना टेस्टिंग रूम में एक कर्मचारी दूर खड़े होकर मरीजों को बता रहा है कि कैसे सैंपल लेना है, जिसके बाद मरीज खुद अपने हाथों से सैंपल लेकर जांच के लिए दे रहे हैं.

'छवि धूमिल करने के लिए बनाया वीडियो'
वहीं, वायरल वीडियो के संबंध में जब जी मीडिया ने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य आरबी कमल ने बात कि तो, उन्होंने बताया कि अस्पताल की छवि को धूमिल करने के लिए एक कर्मचारी ने वीडियो बनाया था. साथ ही वीडियो में दिख रहे स्टाफ की भी लापरवाही सामने आई है, जिस पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Delhi NCR में धीमी पड़ रही कोरोना की रफ्तार! गौतमबुद्ध नगर में रिकवरी रेट 80% के आसपास

कानपुर में बढ़ रहे कोरोना केस
गौरतलब है कि कोरोना वायरस ने पूरे कानपुर को अपनी चपेट में ले रखा है. शहर में संक्रमितों की संख्या 3420 पहुंच गई है, वहीं 164 लोगों की जान भी अब तक जा चुकी है. रिकवरी रेट में भी लगातार गिरावट देखी जा रही है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार कानपुर में अभी-भी 1610 एक्टिव केस हैं.

WATCH LIVE TV: