अजय लल्लू ने कोरोना नियंत्रण में योगी सरकार को बताया फेल, स्वास्थ्य व्यवस्था पर उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राज्य में कोरोना महामारी की स्थिति लगातार भयानक होती जा रही है और भाजपा सरकार मुंह ढंककर सो रही है.

अजय लल्लू ने कोरोना नियंत्रण में योगी सरकार को बताया फेल, स्वास्थ्य व्यवस्था पर उठाए सवाल
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर योगी सरकार की आलोचना की है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राज्य में कोरोना महामारी की स्थिति लगातार भयानक होती जा रही है और भाजपा सरकार मुंह ढंककर सो रही है. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में कोविड अस्पतालों की कमी है. मरीज दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. मरीजों की जांच नहीं हो रही है. कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए बेड नहीं है.

अस्पताल से कोरोना मरीज के लापता होने से हड़कंप, कांग्रेस ने सरकार को घेरा  

 

उन्होंने लखनऊ का उदाहरण देते हुए कहा, ''प्रदेश की राजधानी में कोरोना के 5 हजार से अधिक संक्रमित हैं. लेकिन सिर्फ चार कोरोना अस्पताल बने हुए हैं. लखनऊ मेडिकल कॉलेज में 400 बेड, राममनोहर लोहिया मेडिकल इंस्टीट्यूट में 100 बेड, एसजीपीजीआई में 200 बेड, केजीएमयू में 200 बेड की व्यवस्था है. अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब प्रदेश की राजधानी में यह हाल है तो अन्य जगहों पर क्या हाल होगा.''

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि रोजाना मीडिया और सोशल मीडिया में उत्तर प्रदेश से कोरोना महामारी की दिल दहला देने वाली खबरें आ रहीं हैं. कहीं अस्पताल में पानी टपक रहा है. कहीं खाने पीने की व्यवस्था नहीं है. कहीं दवा नहीं मिल रही है. कहीं भयानक रूप से गंदगी फैली हुई है. लेकिन मुख्यमंत्री जी मीडिया मैनेज करने में लगे हुए हैं.

PM मोदी के स्वागत के लिए अयोध्या तैयार, निर्वाणी अखाड़े की ओर से दी जाएगी ये भेंट

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में क्वॉरंटीन सेंटरों और अस्पतालों की स्थिति बड़ी दयनीय है. उन्होंने योगी सरकार की आलोचना करते हुए कहा, ''कई जगहों की स्थिति इतनी खराब है कि लोग कोरोना से नहीं अपितु राज्य सरकार की व्यवस्था से डर रहे हैं.'' उन्होंने योगी सरकार पर लोगों की आवाज दबाने का आरोप लगाया. अजय लल्लू ने कहा, ''यदि अव्यवस्था के खिलाफ कोई आवाज उठाएगा तो पूरा प्रशासनिक अमला मिलकर उसका उत्पीड़न शुरू कर देगा.''

WATCH LIVE TV