Delhi NCR में धीमी पड़ रही कोरोना की रफ्तार! गौतमबुद्ध नगर में रिकवरी रेट 80% के आसपास

बीते 24 घंटे में नोएडा में 101 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, तो वहीं गाजियाबाद में कोरोना के 78 नए मामले सामने आए हैं.

Delhi NCR में धीमी पड़ रही कोरोना की रफ्तार! गौतमबुद्ध नगर में रिकवरी रेट 80% के आसपास
फाइल फोटो

गौतमबुद्ध नगर: उत्तर प्रदेश सरकार की सख्ती और समय-समय पर उठाए गए कदमों का नतीजा है कि दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में अब कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ती नजर आ रही है. बीते 24 घंटे में नोएडा में 101 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, तो वहीं गाजियाबाद में कोरोना के 78 नए मामले सामने आए हैं. जो पहले के मुकाबले काफी हद तक कम हैं.

ये भी पढ़ें: अस्पताल से कोरोना मरीज के लापता होने से हड़कंप, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

अच्छी बात ये है कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का रिकवरी रेट 80 प्रतिशत के आसपास चल रहा है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार अब तक 3935 रोगी ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं, जिसमें से 235 लोग पिछले 24 घंटें में ठीक हुए हैं. जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 773 रह गई है, जिनका इलाज जिले के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है.

ये भी पढ़ें: कैदियों में फैल रहे कोरोना ने बढ़ाई चिंता, अब बिन मास्क जेलकर्मियों की भी NO ENTRY

उधर, गाजियाबाद में 78 नए मामले सामने आने के साथ-साथ 59 रोगी ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. आंकड़े बताते हैं कि जिले में अब तक 3623 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. वहीं पिछले 24  घंटे में एक संक्रमित की दुखद मौत भी हुई है, जिसके बाद जिले में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 64 हो गया है.

WATCH LIVE TV: