कानपुर मुठभेड़ : सरकारी गाड़ियों का शौकीन है हत्यारा Vikas Dubey, कहीं सरकारी गाड़ी से ही तो नहीं भागा!

विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश दुबे के घर दो अंबेसडर कार खड़ी हुई मिली है. पुलिस ने जब जांच की तब पता चला कि इन दोनों गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है. विकास दुबे खुद इन बिना रजिस्ट्रेशन की गाड़ियों का इस्तेमाल कर रहा था. 

कानपुर मुठभेड़ : सरकारी गाड़ियों का शौकीन है हत्यारा Vikas Dubey, कहीं सरकारी गाड़ी से ही तो नहीं भागा!
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे

लखनऊ: कानपुर मुठभेड़ केस (Kanpur Encounter) में 8 पुलिसकर्मियों के हत्याकांड का आरोपी विकास दुबे तमाम मशक्कत के बाद भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर ही है. हत्याकांड को अंजाम देकर छुपे बैठे विकास दुबे की तलाश में पुलिस हर उस ठिकाने तक पहुंच रही है, जहां वो कभी जाता-आता रहा है. इसी सिलसिले में पुलिस जब लखनऊ में विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश दुबे के घर पहुंची तो यहां उसे दो अम्बेसडर कार मिलीं, जिनका रजिस्ट्रेशन भी नहीं हुआ है. 

सरकारी नंबर की गाड़ियों का करता था इस्तेमाल 
विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश दुबे के घर दो अंबेसडर कार खड़ी हुई मिली है. पुलिस ने जब जांच की तब पता चला कि इन दोनों गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है. विकास दुबे खुद इन बिना रजिस्ट्रेशन की गाड़ियों का इस्तेमाल कर रहा था. ये गाड़ियां खरीदे हुए 1 महीने से ज्यादा हो चुका है, लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया. आम तौर पर किसी भी गाड़ी को खरीदने के एक महीने बाद ही उसका रजिस्ट्रेशन होना होता है. 

Kanpur Encounter: पुलिसकर्मियों के हत्याकांड का 'गवाह' रहा Vikas Dubey का घर गिरा रही है
घर से मिली दोनों गाड़ियों पर सरकारी नंबर है. इन्हें विकास दुबे ने अपना रसूख कायम रखने के लिए नीलामी में खरीदा था. ऐसी जानकारी मिली है कि थोड़े समय पहले तक वो इन्हीं गाड़ियों का इस्तेमाल किया करता था. ऐसे में पुलिस को ये आशंका और बढ़ गई है कि कहीं विकास दुबे ने भागने के लिए सरकारी गाड़ी के नंबर का इस्तेमाल तो नहीं किया है. पुलिस इस बात को लेकर और अलर्ट हो गई है कि बॉर्डर इलाके से भागने में सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल विकास दुबे कर सकता है. 

हत्याकांड से 24 घंटे पहले तक Vikas Dubey कर रहा पुलिसवालों से बात, इन्होंने दी Raid की खबर!

 

पुलिस टीम भाई-भाभी और मां से कर रही पूछताछ
पुलिस के एक टीम लखनऊ में रहने वाले विकास दुबे के प्रॉपर्टी डीलर भाई दीप प्रकाश दुबे के घर पर जाकर एक बार फिर पूछताछ कर रही है. दीप प्रकाश दुबे की पत्नी के पास से मिली लाइसेंसी रिवॉल्वर पुलिस ने कल ही जब्त कर ली थी. अब विकास दुबे की माँ से भी पुलिस पूछताछ कर रही है. विकास दुबे का घर लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके में मौजूद है. 

पुलिस को सरेंडर की भी आशंका: सूत्र 
सूत्रों के हवाले से खबर ये भी है कि विकास दुबे पुलिस के रसख्त रवैये देखते हुए कोर्ट में सरेंडर भी कर सकता है. इसे लेकर यूपी के कई जिले के एलआईयू और पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. 

watch live tv