आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी को अपने कब्जे में ले सकती है योगी सरकार, तैयारी शुरू
Advertisement

आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी को अपने कब्जे में ले सकती है योगी सरकार, तैयारी शुरू

रामपुर स्थित अजाम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर भी संकट के बादल घिरते नजर आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने जौ​हर यूनिवर्सिटी को अपने कब्जे में लेने की तैयारी शुरू कर दी है. 

उत्तर प्रदेश के रामपुर स्थित आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी.

रामपुर: रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान की मुसीबतें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. अभी आजम खान अपनी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ सीतापुर जिला जेल में बंद हैं. रामपुर एडीजे-6 कोर्ट ने दो जन्म प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट वाले केस में आजम खान एंड फैमिली की जमानत याचिका खारिज करते हुए उन्हें जेल भेजा था.

  1. उत्तर प्रदेश सरकार ने जौ​हर यूनिवर्सिटी को अपने कब्जे में लेने की तैयारी शुरू कर दी है.
  2. आरोप है कि आजम की खान मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में सरकार का पैसा लगा है.

इस बीच अब रामपुर स्थित अजाम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर भी संकट के बादल घिरते नजर आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने जौ​हर यूनिवर्सिटी को अपने कब्जे में लेने की तैयारी शुरू कर दी है. सूत्रों का दावा है कि जौहर यूनिवर्सिटी में सरकार का पैसा लगा है. छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार जौहर यूनिवर्सिटी को टेक ओवर कर सकती है. 

ये भी पढ़ें: आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में पहुंची पुलिस, लाइब्रेरी में की छापेमारी

लगातार विवादों में रही है आजम की यूनिवर्सिटी
इस संबंध में यूपी सरकार की ओर से तैयारी भी शुरू कर दी गई है. आपको बता दें कि आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी लगातार विवादों में रही है. अजाम पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी जमीनों पर कब्जा कर जौहर यूनिवर्सिटी का निर्माण कराया है. वहीं आजम पर जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण में सरकारी पैसे के दुरुपयोग का भी आरोप है. जौहर यूनिवर्सिटी प्रबंधन के खिलाफ रामपुर एडीजे कोर्ट में कई केस चल रहे हैं. 

आजम खान का ड्रीम प्रोजेक्ट है जौहर यूनिवर्सिटी
हाल ही में रामपुर जिला प्रशासन ने सरकारी जमीन पर बने जौहर युनि​वर्सिटी की एक दीवार को बुल्डोजर से गिरवा दिया था. आपको बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी आजम खान का ड्रीम प्रोजेक्ट है. अखिलेश सरकार के दौरान आजम खान ने इस यूनिवर्सिटी में खूब निर्माण कार्य करवाए. जौहर यूनिवर्सिटी का संचालन एक ट्रस्ट करता है. इस ट्रस्ट के अध्यक्ष खुद आजम खान हैं. उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ट्रस्ट के सीईओ और पत्नी तजीन फा​तिमा ट्रस्ट की सदस्य हैं. जौहर यूनिविर्सिटी के संस्थापक और कुलाधिपति खुद आजम खान ही हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news