close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आजम खान पर कसा शिकंजा, पत्‍नी तजीन की गुहार, चाहे तो जमीन ले लो या पैसे, लेकिन...

तजीन फातिमा ने आजम खान का बचाव करते हुए कहा कि जब से नए डीएम ने ज्वॉइन किया है, उसके बाद से ही आजम खान की आपराधिक छवि बनाने की कोशिश की जा रही है. 

आजम खान पर कसा शिकंजा, पत्‍नी तजीन की गुहार, चाहे तो जमीन ले लो या पैसे, लेकिन...
तजीन फातिमा ने कहा कि रामपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) अगर जमीन वापस लेना चाहता है तो जमीन ले ले. अगर वह पैसे चाहता है, तो पैसे ले ले.

सईद आमिर/रामपुर: उत्तर प्रदेश में मुस्लिम वर्ग के बीच काफी दबदबा रखने वाले और रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) का विवादों से पुराना नाता है. हाल ही में प्रशासन द्वारा आजम खान को भूमाफिया घोषित किया गया है. आजम खान पर सरकारी भूमि कब्जा करने के कई मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें से हमसफर रिसॉर्ट का मामला सुर्खियों में बना हुआ है. इन सबके बीच आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा (Tazeen Fatma) ने अपने पति का बचाव किया है. लगातार जारी हो रहे नोटिसों के बीच आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा बैकफुट पर नजर आईं. 

तजीन फातिमा (Tazeen Fatma) ने शनिवार को कहा कि रामपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) अगर जमीन वापस लेना चाहता है तो जमीन ले ले. अगर वह पैसे चाहता है, तो पैसे ले ले. तजीन फातिमा ने कहा कि हमारी इजाज़त के बिना हमसफर रिसॉर्ट्स नापा गया. उन्होंने कहा कि ये 30 वर्ष पहले बनवाना शुरू किया था और उस समय आरडीए नहीं था.

 

तजीन फातिमा ने आजम खान का बचाव करते हुए कहा कि जब से नए डीएम ने ज्वॉइन किया है, उसके बाद से ही आजम खान की आपराधिक छवि बनाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आजम खान को भूमाफिया घोषित कर दिया गया. जबकि ज़्यादातर ज़मीनों की रजिस्ट्री हुई है. उन्होंने कहा कि 2 या 3 बीघा की थोड़ी सी ज़मीन है, जिसकी रजिस्ट्री रह गई होगी. उन्होंने कहा कि हो सकता है, बेचने वाले ने किसी साज़िश के तहत रजिस्ट्री नहीं कराई होगी. उन्होंने कहा कि आजम खान यूनिवर्सिटी बनवाने के लिए जमीन खरीद सकते हैं तो, दो-तीन बीघा जमीन के लिए बेमानी नहीं करेंगे.

उन्होंने कहा कि डीएम ने पहले भूमाफिया ओर फिर किताब चोर डिक्लेयर किया. उन्होंने कहा कि बरामद की गई एक भी किताब मदरसा आलिया की नहीं है. उन्होंने आरोप लगया कि जो किताबें प्रशासन अपने साथ ले गया, उनका यूनिवर्सिटी से कोई वास्ता नहीं है. तजीन फातिमा ने कहा कि हमसफर रिसॉर्ट में आरडीए नक्शा देखने आया था. हमारा नक्शा बहुत पहले पास हो चुका था. उन्होंने कहा कि हम कोर्ट जाएंगे ओर वहां अपनी बात रखेंगे.

तजीन फातिमा ने आरोप लगाते हुए कहा कि आज़म खान को हिस्ट्रीशीटर बनाने की साजिश हो रही है. ये पूरी रूपरेखा सुनियोजित तरीके से बनाई गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें प्रदेश सरकार, डीएम, एसपी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि रिसोर्ट 30 साल पहले बनाना शुरू हुआ था. तब आरडीए नहीं था. उस वक्त ये गांव था और नक्शा गांव के प्रधान ने बनाया था.