Watch: यूपी में आसमान में दिखी रहस्यमयी लाइट, ऐसे लग रहा था- 'लालटेन लेकर चल रहे लोग'
Advertisement
trendingNow11349229

Watch: यूपी में आसमान में दिखी रहस्यमयी लाइट, ऐसे लग रहा था- 'लालटेन लेकर चल रहे लोग'

Mysterious Light: उत्तर प्रदेश में कई शहरों में आसमान में एकाएक दिखाई दी रहस्यमयी लाइट ने लोगों को हैरान कर रखा है, जिसे देखकर ऐसा लग रहा था जैसे कोई बहुत लंबी ट्रेन आसमान में चल रही रही हो और उसकी सभी बोगियों में लाइट जल रही है.

Watch: यूपी में आसमान में दिखी रहस्यमयी लाइट, ऐसे लग रहा था- 'लालटेन लेकर चल रहे लोग'

Rare Gleam in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में कई शहरों के आसमान में सोमवार को दिखाई दी रहस्यमयी रोशनी (Mysterious Light) ने लोगों को हैरान कर दिया है. बहुत देर तक लोग इस रोशनी को देखते रहे और इस पर चर्चा करते रहे, लेकिन आखिर तक रोशनी का रहस्य, रहस्य ही बना रहा. शहर-दर-शहर बदलते गए, लेकिन आसमान में दिखी रोशनी का ये पैटर्न नहीं बदला.

रोशनी की एक लंबी लाइन नजर आई

सोमवार शाम को उस वक्त अजीब उत्सुकता का माहौल बन गया, जब लोगों ने आसमान में एक अजीब तरीके से रोशनी की लाइन बनते देखी. शाम करीब 7:30 बजे जब लोगों की नजर आसमान की तरफ मुड़ी तो उन्हें टिमटिमाती रोशनी की एक लंबी लाइन नजर आई, जो कि दक्षिण दिशा से उत्तर की दिशा की ओर धीमे-धीमे बढ़ती दिखाई दे रही थी, जिसने भी इसके बारे में सुना, वो तुरंत घर से बाहर की तरफ भागा और अपने मोबाइल से इस अजीब रोशनी की लाइन के वीडियो को रिकॉर्ड करने लगा.

कानपुर से औरैया तक लोगों को दिखी रोशनी

कानपुर शहर के अलावा इस रोशनी को देहात के इलाकों में भी इसे देखा गया. सीतापुर से औरैया तक रोशनी की लाइन को लोगों ने हैरानी से देखा और अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड किया, जिसने भी इस रोशनी को देखा, उसका कहना था कि इस तरह की आसमान में आकृति को उन्होंने पहले कभी नहीं देखा.

रोशनी कहां से आई अब तक नहीं चल पाया पता

सोशल मीडिया पर इस लाइट के बारे में कई कयास जरूर लगाए गए. किसी ने इसे स्टारलिंक सेटेलाइट की रोशनी बताया तो किसी ने कहा कि एलन मस्क के स्पेसएक्स की रोशनी है. हालांकि कुछ लोग इसे खगोलीय घटना बता रहे हैं, लेकिन सच्चाई ये है कि रोशनी किसकी थी और कहां से आई, इसके बारे में अभी सटीक जानकारी का पता नहीं चल सका है.

ऐसा लगा आसमान में चल रही हो ट्रेन

यूपी के कई शहरों में आसमान में एकाएक दिखाई दी रहस्यमयी लाइट ने लोगों को हैरान कर रखा है. इस लाइट को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे कोई बहुत लंबी ट्रेन आसमान में चल रही रही हो और उसकी सभी बोगियों में लाइट जल रही है. हालांकि, कोई आवाज नहीं आ रही थी. वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि लाइट को देखकर ऐसा लग रहा था, जैसे आसमान में एक साथ कई लोग लालटेन लेकर एक लाइन से चल रहे हों.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news