CM धामी के साथ आज खुद उत्तरकाशी पहुंचे गडकरी, रेस्क्यू ऑपरेशन का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow11966831

CM धामी के साथ आज खुद उत्तरकाशी पहुंचे गडकरी, रेस्क्यू ऑपरेशन का लिया जायजा

Uttarkashi Tunnel Collapse Rescue: बीते 8 दिनों से उत्तरकाशी के टनल में मजदूर जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. उन्हें बचाने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है. पर इसका जवाब कोई नहीं दे पा रहा है कि मजदूर कब बाहर निकल पाएंगे?

CM धामी के साथ आज खुद उत्तरकाशी पहुंचे गडकरी, रेस्क्यू ऑपरेशन का लिया जायजा

Uttarakhand Tunnel Collapse Latest News: उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग के अंदर 41 मजदूरों को फंसे हुए 8 दिन हो चुके हैं और अब तक प्रशासन के हाथ खाली हैं. अब सुरंग के ऊपर और साइड से ड्रिलिंग की तैयारी है. उत्तरकाशी में 41 जिंदगियों को बचाने के लिए मशीनों के साथ-साथ प्रार्थनाओं का भी सहारा लिया जा रहा है. एक तरफ ड्रिलिंग मशीनें रोज मजदूरों के लिए मेहनत करती नजर आती हैं. तो दूसरी तरफ लोगों ने सुरंग के बाहर लोग भगवान से पूजा-पाठ कर मजदूरों के सुरक्षित बाहर आने की कामना कर रहे हैं. उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू ऑपरेशन (Uttarkashi Tunnel Rescue Operation) से जुड़ा हर अपडेट यहां जानिए.

- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी उत्तरकाशी में मौके पर पहुंच गए हैं. उनके साथ इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी हैं. गडकरी ने टनल के बाहर पहुंचकर हालात का जायजा लिया और अधिकारियों से बात की.

- केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तरकाशी में टनल वाली जगह पर आज जाएंगे. नितिन गडकरी 11:30 बजे अस्थाई हेलीपैड स्यालना पहुंचेंगे. उसके बाद सड़के के रास्ते सिलक्यारा टनल के लिए रवाना होंगे. गडकरी और धामी पिछले 8 दिनों से चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेंगे.

- रेस्क्यू के दौरान सुरंग में कंपन और मलबा गिरने के खतरे पर ऑगर मशीन से ड्रिलिंग बंद कर दी गई है. अब सुरंग के ऊपर और साइड से ड्रिलिंग की तैयारी है.

- मेजर नमन नरूला ने कहा कि हमें एक ट्रैक बनाने का काम दिया गया है ताकि हम वर्टिकल ड्रिलिंग कर सकें. हमें लगभग 320 मीटर ट्रैक बनाना है. हमारा टारगेट है कि हमें इसे कल तक पूरा करना है, हम युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं.

- अधिकारियों को उम्मीद है कि सिलक्यारा सुरंग तक वैकल्पिक रास्ता रविवार दोपहर बाद तक तैयार हो जाएगा. उत्तराखंड सरकार में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (OSD) भास्कर खुल्बे ने कहा कि ठोस कोशिशों से 4-5 दिन में अच्छे नतीजे आएंगे. भगवान की कृपा रही तो ये उससे पहले भी मुमकिन हो सकता है.

- उत्तरकाशी टनल में फंसे 40 मजदूरों को बचाने के लिए शनिवार को पीएमओ के अधिकारी, आरवीएनएल ओएनजीसी टिहरी डैम, सर्वे, जियो मैपिंग के साथ तमाम विभागों के अधिकारियों ने मीटिंग की. प्लान सी के बारे में भी विचार किया गया. प्लान सी के तहत टनल के ऊपर चार ऐसे स्थान को देखा गया है जहां से वर्टिकल ड्रिलिंग हो सकती है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news