V K Sasikala ने किया राजनीति छोड़ने का ऐलान, AIADMK कैडर से की ये अपील

वी के शशिकला  (V K Sasikala) भ्रष्टाचार के मामले में चार साल की सजा काटने के बाद 27 जनवरी को जेल से रिहा हुईं थीं. सजा पूरी होने के बाद चेन्नई (Chennai) पहुंचने पर शशिकला ने पहला बयान ये दिया था कि जल्द ही आप लोगों से मुलाकात होगी.

V K Sasikala ने किया राजनीति छोड़ने का ऐलान, AIADMK कैडर से की ये अपील
फाइल फोटो

चेन्नई: तमिलनाडु (Tamil Nadu) की सियासत से बुधवार को बड़ी खबर आई. प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे.जयललिता (J. Jayalalitha) की करीबी और अन्नाद्रमुक (AIADMK) से बर्खास्त नेता वी. के शशिकला (VK Sasikala) ने राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. शशिकला ने अपना एक बयान जारी करते हुए कहा कि वह सार्वजनिक जीवन छोड़ रही हैं. उन्होंने एआईएडीएमके (AIADMK) कैडर को एकजुट होने और आने वाले विधानसभा चुनावों में डीएमके (DMK) को हराने की अपील की है.

चौंकाने वाला फैसला 

गौरतलब है कि शशिकला भ्रष्टाचार के मामले में चार साल की सजा काटने के बाद 27 जनवरी को जेल से रिहा हुईं थीं. वी के शशिकला (V K Sasikala) भ्रष्टाचार के मामले में चार साल की सजा काटने के बाद 27 जनवरी को जेल से रिहा हुईं थीं. सजा पूरी होने के बाद चेन्नई (Chennai) पहुंचने पर उन्होंने पहला बयान ये दिया था कि जल्द ही आप लोगों से मुलाकात होगी. 

शशिकला ने कहा, 'मैनें कभी सत्ता या पद की कामना नहीं की. मैं हमेशा तमिलनाडु के लोगों और 'अम्मा' (जयललिता) की आभारी रहूंगी. मैं ईश्वर से प्रार्थना करूंगी कि तमिलनाडु में 'अम्मा' का शासन जारी रहे'. 

ये भी पढ़ें- पेट्रोल पंपों से पीएम मोदी की तस्वीर वाले विज्ञापनों को हटाने के लिए EC ने दिया 72 घंटों का समय

'तमिलनाडु का चुनावी कार्यक्रम'

तमिलनाडु में सिर्फ एक चरण में विधानसभा चुनाव होगा. विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 24 मई 2021 को खत्म हो रहा है. तमिलनाडु में विधानसभा की कुल 234 सीटे हैं, जिसमें ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के पास 136 विधायक हैं. वहीं प्रमुख विपक्षी पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के पास 89 हैं. वहीं कांग्रेस के पास सात, इंडियन मुस्लिम लीग के पास पांच सीट हैं. राज्य में वोटों की गिनती 2 मई को होगी.

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.