Zee Rozgar Samachar

4 साल बाद जेल से रिहा हुईं VK Sasikala, आय से अधिक संपति के मामले में मिली थी सजा

VK Sasikala Released From Prison: जेल से वीके शशिकला की रिहाई की खबर मिलते ही अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ जमा हो गई. समर्थकों ने शशिकला के पक्ष में नारे लगाए. इस दौरान समर्थकों ने मिठाइयां भी बांटी और अपनी नेता की रिहाई खुशी मनाई.

4 साल बाद जेल से रिहा हुईं VK Sasikala, आय से अधिक संपति के मामले में मिली थी सजा
एआईएडीएमके की पूर्व नेता शशिकला जेल से रिहा हुईं | फोटो साभार: PTI

बेंगलुरु: तमिलनाडु में सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) से निष्कासित वीके शशिकला को जेल अधिकारियों ने सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बुधवार को जेल से रिहा कर दिया. शशिकला कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी रिहाई की जानकारी जेल की तरफ अस्पताल को एक लेटर के जरिए दी गई.

4 साल से जेल में बंद थीं शशिकला

बता दें कि एक हफ्ते पहले वीके शशिकला (VK Sasikala) के कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. तमिलनाडु (Tamilnadu) की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता (Jayalalithaa) की करीबी रहीं वीके शशिकला आय से अधिक संपत्ति के मामले में फरवरी 2017 से कर्नाटक में बेंगलुरु के पारापन्ना अग्रहारा की सेंट्रल जेल में बंद थीं. उन पर आय से 66 करोड़ रुपये ज्यादा संपति होने का दोष सिद्ध हुआ था.

ये भी पढ़ें- मां ने कहा- 'मैं हूं शिव'....और कर दी अपनी दो बेटियों की बेरहमी से हत्या

शशिकला के सर्मथकों ने मनाया जश्न

जेल से वीके शशिकला की रिहाई की खबर मिलते ही अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ जमा हो गई. समर्थकों ने शशिकला के पक्ष में नारे लगाए. इस दौरान समर्थकों ने मिठाइयां भी बांटी और अपनी नेता की रिहाई खुशी मनाई.

अस्पताल में शशिकला का इलाज अब किसी आम मरीज की तरह किया जा रहा है. कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें बेंगलुरु के बोरिंग हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें विक्टोरिया हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया. सूत्रों के मुताबिक, तीन दिन बाद शशिकला को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में हिंसा करने वाले इन आरोपियों की पहचान जरूरी, आप भी पहचानिए और सजा दिलाइए

कौन हैं वीके शशिकला?

बता दें कि 1980 के दशक में जयललिता से वीके शशिकला की मुलाकात हुई थी. उस समय शशिकला पार्टी की प्रचार सचिव थीं. फिर दोनों के बीच दोस्ती बहुत गहरी हो गई. शशिकला को एआईएडीएमके (AIADMK) की चीफ जयललिता का सबसे करीबी माना जाता था. शशिकला और जयललिता के बीच लगभग तीन दशकों तक काफी गहरी दोस्ती रही.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.