Rainfall Alert: जरा संभल कर! इन राज्यों में अगले 5 दिनों होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow11248645

Rainfall Alert: जरा संभल कर! इन राज्यों में अगले 5 दिनों होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Severe Rainfall Alert: मौसम विभाग (IMD) ने कई राज्यों में अगले पांच दिनों में तेज बारिश की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है. साथ ही IMD ने ये भी कहा है कि इन राज्यों में बारिश के साथ आंधी-तूफान भी आ सकता है. यहां जानें अपने राज्य में मौसम का हाल...

Rainfall Alert: जरा संभल कर! इन राज्यों में अगले 5 दिनों होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Severe Rainfall Alert: देशभर में इस महीने की शुरुआत में ही मानसून ने दस्तक दे दी है. कई राज्यों में तेज बारिश की वजह से बाढ़ के हालात पैदा हो चुके हैं. वहीं कई जगहों पर अब भी उमस भरी गर्मी ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है. 

अगले 5 दिनों तक होगी झमाझम बारिश

IMD ने ट्वीट करते हुए बताया कि अगले पांच दिनों तक उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश होगी. इन राज्यों में ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल और माहे, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक शामिल हैं. इसके अलावा IMD ने ये भी कहा है कि इन राज्यों में बारिश के साथ आंधी-तूफान भी आ सकता है. इन क्षेत्रों में हवा का दवाब बन रहा है, जिसके चलते तेज हवाएं चल सकती हैं.

इन इलाकों में बारिश की संभावना

IMD के मुताबिक, 'गुजरात में 8 से 11 जुलाई के बीच भारी बारिश की संभावना है. 7 से 9 जुलाई के बीच सौराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश होगी. 10 और 11 तारीख को मध्य महाराष्ट्र में तेज बारिश होने वाली है. इसके अलावा, कर्नाटक में 9 जुलाई को भारी बारिश होगी. तटीय आंध्र प्रदेश में 7, 8 जुलाई और 11 जुलाई को तेज बारिश होगी. वहीं, तेलंगाना में 7 और 8 जुलाई व 11 जुलाई को तेज बारिश होगी. वहीं राजधानी दिल्ली में 13 जुलाई तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश का अनुमान है.

मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अनुसार मुंबई के साथ पालघर और ठाणे में शुक्रवार और शनिवार बेहद भारी साबित हो सकते हैं. मौसम विभाग ने मुंबई समेत पास के कई इलाकों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों को सावधानी बरतने की हिदायत भी दी है.

मध्यप्रदेश के 12 जिलों में येलो अलर्ट

इसके अलावा मौसम विभाग एमपी के 12 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इनमें अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, नर्मदापुरम और बैतूल शामिल हैं. इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

छत्तीसगढ़ में भी हो सकती है बारिश

छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं मध्य छत्तीसगढ़ के एक दो स्थानों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news