Weather Update Today: एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज, सुबह-सुबह छाई कोहरे की परत; बारिश की भी संभावना
Advertisement
trendingNow12109448

Weather Update Today: एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज, सुबह-सुबह छाई कोहरे की परत; बारिश की भी संभावना

Rainfall Alert: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज (14 फरवरी) भी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. आईएमडी के अनुसार, कुछ इलाकों में हल्की बारिश और कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है.

Weather Update Today: एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज, सुबह-सुबह छाई कोहरे की परत; बारिश की भी संभावना

Weather Update 14th February 2024: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत के मौसम का मिजाज एक बार फिर बिगड़ गया है. यूपी, बिहार और झारखंड समेत कई राज्यों में बारिश हो रही है और इस वजह से ठंड का असर भी बढ़ गया है. इसके साथ ही भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज (14 फरवरी) भी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. आईएमडी के अनुसार, कुछ इलाकों में हल्की बारिश और कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है.

दिल्ली के कुछ इलाकों में आज हो सकती है बारिश

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को सुबह पारा 11 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. इसके साथ ही कुछ हिस्सों में थोड़ी धुंध छाई रही, जो आज भी जारी है. मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता 97 प्रतिशत दर्ज की गई. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने पूर्वानुमान लगाया है कि बुधवार को भी बादलों छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है. इसके अलावा 15 से 18 फरवरी तक सुबह के समय कोहरा रहने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री के बीच रहने की संभावना है.

जम्मू-कश्मीर में बारिश की संभावना

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को तापमान में मामूली सुधार हुआ. मौसम विभाग ने 18 फरवरी से एक और बारिश का दौर शुरू होने का अनुमान लगाया है.
मौसम विभाग के एक बयान में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी की संभावना के साथ 18 फरवरी से 20 फरवरी के बीच एक और बारिश का दौर होगा. कई पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फ जमा होने और शून्य से नीचे तापमान को देखते हुए, यात्रियों को यातायात पुलिस के एडवाइजरी का पालन करने की सलाह दी जाती है. श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 2.5, गुलमर्ग में माइनस 4.5 और पहलगाम में माइनस 5.4 रहा.

यूपी में भी तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश में भी बुधवार को बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है. इस दौरान तेज हवा भी चल सकती है. यूपी के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के आसपास पहुंच गया है, जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया है. बुधवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री तक की गिरावट आ सकती है.

बिहार-झारखंड में भी बारिश की आशंका

बिहार और झारखंड के भी कई जिलों में 2 दिनों से बारिश हो रही है और यह दौर आज भी जारी रहने की आशंका है. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में आर्द्रता बढ़ने की वजह से राजधानी पटना समेत कई जिलों में 14 और 15 फरवरी को भी हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि, 16 फरवरी से मौसम साफ होने की संभावना है. झारखंड की राजधानी रांची समेत कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है और बारिश हो रही है. मौसम केंद्र के अनुसार, आज (14 फरवरी) भी कई जिलों में बारिश हो सकती है.

Trending news