भवानीपुर उपचुनाव: ममता बनर्जी के पास है इतनी है संपत्ति, एफिडेविट से हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow1983823

भवानीपुर उपचुनाव: ममता बनर्जी के पास है इतनी है संपत्ति, एफिडेविट से हुआ खुलासा

Bhabanipur Bypoll: भवानीपुर विधान सभा सीट से अपनी दावेदारी का ऐलान होते ही प्रियंका टिबरीवाल (Priyanka Tibrewal) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा. प्रियंका ने कहा कि वह भवानीपुर में पैदा हुई हैं न कि ममता बनर्जी. गौरतलब है कि यहां 30 सितंबर को उपचुनाव होना है.

 

फाइल फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधान सभा उपचुनाव (West Bengal Bypolls) की रणभेरी बज चुकी है. सूबे की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भवानीपुर से अपनी तृणमूल कांग्रेस (TMC) का परचम लहराने के लिए मैदान में उतरने जा रही हैं. वहीं बीजेपी (BJP) ने उनको कड़ी टक्कर देने की तैयारी की है. इसी सिलसिले में बीजेपी ने मशहूर एडवोकेट प्रियंका टिबरेवाल को चुनावी मैदान में उतारा है.

  1. विधानसभा उपचुनाव में CM ममता बनर्जी
  2. पिछली बार नंदीग्राम सीट से मिली थी हार
  3. संपत्ति को लेकर साझा हुई थी ये जानकारी

ममता बनर्जी के पास इतनी संपत्ति

ममता बनर्जी 30 सितंबर को होने वाले उप-चुनाव के लिये पूरी तरह आश्वस्त दिख रही हैं. उन्होंने अपना भवानीपुर से पर्चा भी दाखिल कर दिया है. वहीं बीजेपी नेता भी अपने अपना दावा मजबूत करने में जुटे हैं. इस बीच चुनाव आयोग (EC) को दिये गये हलफनामे के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी के पास करीब 69,255 रुपये कैश होने की जानकारी दी गई थी. दरअसल नंदीग्राम विधानसभा चुनाव से पहले ये एफिडेबिट दाखिल हुआ था. तब उन्होंने बैंक अकाउंट में करीब 12 लाख, 2 हजार 356 रुपये जमा दिखाए थे. सीएम के पास नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट (NSC) के रूप में 18,490 रुपये का निवेश है. वहीं ज्वैलरी की बात करें तो उनके पास मात्र 9 ग्राम की ज्वैलरी है.

जीत की दरकार

इसी साल 2 मई को राज्य के चुनावी नतीजों के ऐलान के दौरान ममता बनर्जी को उनके पुराने सहयोगी शुवेंदु अधिकारी के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था. शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1 हजार 956 वोटों से हराया था. इसके बावजूद राज्य में TMC की बंपर जीत की वजह से उन्होंने सीएम पद की शपथ ली. संवैधानिक व्यवस्था के मुताबिक उन्हें 6 महीने के भीतर सदन में चुनकर आना था इसलिये वो भवानीपुर से इस बार अपनी किस्मत आजमा रही हैं. 

कौन है 'दीदी' को चुनौती देने वाली प्रियंका?

ममता बनर्जी के सामने बीजेपी की ओर से लड़ रहीं प्रियंका टिबरेवाल पेशे से वकील हैं जो बीजेपी युवा मोर्चा में उपाध्यक्ष भी हैं. प्रियंका साल 2014 में बीजेपी में शामिल हुई थीं. प्रियंका हाईकोर्ट की नामी वकील है जो बीजेपी के सांसद बाबुल सुप्रियो की लीगल एडवाइजर भी रह चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें- BJP ने भवानीपुर सीट से किया उम्मीदवार का ऐलान, सीएम ममता बनर्जी को मिलेगी कड़ी टक्कर

 

VIDEO

'भबानीपुर नाइजेर मेयेकेई छाये'

दरअसल, बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका ने ममता बनर्जी के 'बांग्ला नाइजेर मेयेकेई छाये' (बंगाल अपनी बेटी चाहता है) कैंपेन पर प्रहार करते हुए भबानीपुर नाइजेर मेयेकेई छाये का नारा दिया है. प्रियंका टिबरीवाल से जब पूछा गया कि उपचुनाव में उनका स्लोगन क्या रहेगा, तो उन्होंने कहा, 'मैं भवानीपुर में पैदा हुई हूं, ममता वहां पैदा नहीं हुई हैं.'

Trending news